T20 टीम में रहाणे को बोर्ड ने सौंपी कप्तानी, शार्दुल और पृथ्वी को भी मिला मौका

अजिंक्‍य रहाणे को साल 2022 की शुरुआत में भारत के सा‍उथ अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर किया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 08:26 AM IST
  • रहाणे की कप्तानी में खेलेंगे पृथ्वी और शार्दुल
  • टेस्ट टीम में वापसी की राह खोज रहे रहाणे
T20 टीम में रहाणे को बोर्ड ने सौंपी कप्तानी, शार्दुल और पृथ्वी को भी मिला मौका

नई दिल्ली: टीम इंडिया में वापसी के लिए जद्दोजहद कर रहे अजिंक्य रहाणे को मुंबई क्रिकेट बोर्ड ने भड़ी खुशखबरी दी है. अपनी कप्तानी में दलीप ट्रॉफी जीतने वाले रहाणे को अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी टीम की कप्तानी मिल गई है. 

रहाणे की कप्तानी में खेलेंगे पृथ्वी और शार्दुल

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य चयनकर्ता सलिल अंकोला ने कहा कि अजिंक्य रहाणे भारत के लिए 82 टेस्ट खेल चुके हैं और कप्तान भी रह चुके हैं. उनकी अगुवाई में युवाओं को बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है. उन्होंने आगे कहा, "पृथ्वी और अन्य युवा खिलाड़ियों को उनसे काफी सीखने को मिलेगा. युवाओं को संभालने के लिए एक परिपक्व इंसान की जरूरत होती है. इस बार वह उपलब्ध हैं जो हमारे लिए बड़ी चीज है."

ये है मुंबई की पूरी टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हार्दिक तमोर, प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, अमन खान, साईराज पाटिल, मोहित अवस्थी.

टेस्ट टीम में वापसी की राह खोज रहे रहाणे

अजिंक्‍य रहाणे को साल 2022 की शुरुआत में भारत के सा‍उथ अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर किया गया था उस वक्‍त चेतेश्वर पुजारा को भी बाहर का रास्‍ता दिखाया गया था. पुजारा टीम में वापसी कर चुके हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में फिफ्टी भी जड़ी थी. 

दूसरी तरफ चोट के चलते रहाणे को ज्‍यादा घरेलू क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल पाया. रहाणे ने अपनी कप्तानी में भारत ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं में टेस्ट सीरीज जिताई है. अजिंक्‍य रहाणे आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्‍सा थे. वहीं भी वे कुछ छाप नहीं छोड़ पाए. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup विजेता टीम पर बरसेंगे करोड़ों रुपए, ICC ने की इनामी राशि की घोषणा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़