CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, बाहर हुए पदक के सबसे बड़े दावेदार

Commonwealth Games 2022: 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारतीय फैन्स के लिये बुरी खबर आई है. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की ओर से पदक जीतने के सबसे बड़े दावेदारों में शामिल स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2022, 01:09 PM IST
  • विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में लगी थी चोट
  • ग्रोइन इंजरी के चलते मिली एक महीने आराम की सलाह
CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, बाहर हुए पदक के सबसे बड़े दावेदार

Commonwealth Games 2022: 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारतीय फैन्स के लिये बुरी खबर आई है. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की ओर से पदक जीतने के सबसे बड़े दावेदारों में शामिल स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं. टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिये गोल्ड मेडल जीतने वाले भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा को ग्रोइन इंजरी हो गई है जिसके चलते वो अब कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा नहीं बन पायेंगे.

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में लगी थी चोट

उल्लेखनीय है कि नीरज चोपड़ा को यह चोट रविवार को खेले गये विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के दौरान लगी थी, जहां पर उन्होंने भारत के लिये सिल्वर मेडल हासिल किया था और 19 साल बाद इन खेलों में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने थे. 

न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातक करते हुए इंडियन ओलंपिक संघ के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता ने इस खबर की पुष्टि की है और बताया है कि नीरज चोपड़ा को डॉक्टर्स की ओर से एक महीने तक आराम करने की सलाह दी गई है. डॉक्टर्स ने उन्हें यह सलाह उनकी एमआरआई स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद दी है.

ग्रोइन इंजरी के चलते मिली एक महीने आराम की सलाह

गौरतलब है कि नीरज चोपड़ा 2018 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिये पहले भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं और जिस तरह से उनका हालिया प्रदर्शन रहा है उसके बाद उनके बर्मिंघम खेलों में भी पदक जीतने की काफी उम्मीद थी. नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में चौथे प्रयास के दौरान 88.13 मीटर का थ्रो फेंका था, जिसके दौरान वो गिर पड़े थे और उनकी जांघ में भी चोट आई थी.

आपको बता दें कि बर्मिंघम खेलों में 5 अगस्त से भालाफेंक प्रतियोगिता का आयोजन होना था जिसका फाइनल मैच 7 अगस्त को खेला जायेगा. हालांकि नीरज चोपड़ा के बाहर हो जाने के बाद इस इवेंट से भारत के पदक जीतने की उम्मीद खत्म सी हो गई है.

इसे भी पढ़ें- कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में देखें कब होंगे भारतीय खिलाड़ियों के मैच, देखें पूरा शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़