CWG 2022: क्रिकेट के गोल्ड मेडल के लिये ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानें कब और कहां देख सकते हैं लाइव

 बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है जिसके दम पर उसने अब तक 13 गोल्ड मेडल के साथ कुल 40 पदक हासिल कर लिये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 12:08 PM IST
  • इंग्लैंड को हरा फाइनल में पहुंचा भारत
  • ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में भिड़ेगा भारत
CWG 2022: क्रिकेट के गोल्ड मेडल के लिये ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानें कब और कहां देख सकते हैं लाइव

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है जिसके दम पर उसने अब तक 13 गोल्ड मेडल के साथ कुल 40 पदक हासिल कर लिये हैं. इस दौरान जहां भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जीत हासिल कर गोल्ड मेडल मैच में अपनी जगह बना ली है तो वहीं पर 1998 के बाद पहली बार कॉमनवेल्थ में शामिल किये गये क्रिकेट के खेल में भारतीय टीम का जलवा बरकरार है.

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के साथ कैंपेन का आगाज किया था लेकिन उसके बाद उसने पहले पाकिस्तान को रौंदा तो वहीं पर बारबाडोस के खिलाफ भी 100 रन की जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. जहां पर उसका सामना इंग्लैंड की टीम से हुआ.

इंग्लैंड को हरा फाइनल में पहुंचा भारत

नॉकआउट स्टेज पर कई बार भारतीय टीम का सपना तोड़ चुकी इंग्लैंड के सामने हरमनप्रीत कौर की टीम का फाइनल में पहुंच पाना आसान नहीं था और मैच के दौरान ऐसा देखने को भी मिला. मंधाना ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए महज 32 रन देकर 61 रनों की पारी खेली तो वहीं पर जेमिमा के 44 रनों के दम पर भारतीय टीम ने 164 रनों का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में इंग्लैंड की टीम 160 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने 4 रनों से मैच को जीतकर फाइनल में जगह बना ली है. वहीं गोल्ड मेडल के मैच के लिये भारतीय टीम को अपना दूसरा विपक्षी मिल गया है. इस मैच में भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा जिसने दूसरे सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को रौंद कर क्वालिफाई किया है.

ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में भिड़ेगा भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच खेला जाने वाला यह गोल्ड मेडल मैच रविवार को रात 9:30 बजे से खेला जायेगा, जिसका लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्टस के चैनल और डीडी स्पोर्टस पर सीधे देखा जा सकेगा. अगर भारतीय महिला टीम इस मैच में अपने हार का बदला ले लेती है तो वो देश के लिये एक और गोल्ड मेडल जीतने का काम करेगी तो वहीं पर ब्रॉन्ज मेडल के लिये न्यूजीलैड और इंग्लैंड की टीम के बीच भिड़ंत दोपहर 2:30 बजे से है.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: अफरीदी को पीछे छोड़ रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले 7वें बल्लेबाज बने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़