मांकडिंग विवाद पर आई कप्तान की प्रतिक्रिया, बौखलाए अंग्रेजों को जमकर लताड़ा

भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्ली डीन को गेंद फेंकने से पहले क्रीज से बाहर निकल जाने पर रन आउट कर दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2022, 06:36 PM IST
  • दीप्ति के समर्थन में कप्तान हरमनप्रीत
  • कहा- अब विवाद को पीछे छोड़ने का समय
मांकडिंग विवाद पर आई कप्तान की प्रतिक्रिया, बौखलाए अंग्रेजों को जमकर लताड़ा

नई दिल्ली:  लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने अंग्रेजों का सूपड़ा साफ कर दिया. टीम इंडिया ने हरमनप्रीत की अगुवाई में महिला क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इंग्लैंड का उसी की धरती पर 3-0 से सफाया किया था. 

वनडे सीरीज के अंतिम मैच में दीप्ति शर्मा ने अपनी गेंद पर चार्ली डीन को मांकडिंग कर दिया था. तब से चार्ली डीन का रन आउट काफी चर्चा का विषय बना हुआ हैं. रन आउट के इस तरीके को क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने गलत ठहराया तो कुछ ने इसे नियमों के अनुरूप करार दिया.  

दीप्ति के समर्थन में कप्तान हरमनप्रीत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में चार्ली डीन को रन आउट करना भारतीय टीम की योजनाओं का हिस्सा नहीं था, लेकिन यह खेल के नियमों के तहत था.

अब विवाद को पीछे छोड़ने का समय- हरमनप्रीत

भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्ली डीन को गेंद फेंकने से पहले क्रीज से बाहर निकल जाने पर रन आउट कर दिया था. क्रिकेट के खेल में इस तरह से रन आउट करना वैध माना जाता है. लेकिन इसे खेल भावना नहीं माना जाता. महिला एशिया कप से पहले हरमनप्रीत ने दीप्ति का समर्थन करते हुए कहा कि अब इस विवाद को पीछे छोड़ने का समय है.

उन्होंने कहा, ‘‘हम पिछले कुछ मैचों से इन बातों पर ध्यान दे रहे थे. वह क्रीज से काफी आगे निकल जा रही थी और अनुचित लाभ उठा रही थी, यह दीप्ति की जागरूकता थी कि उसने रन आउट किया.’’

मैच जीतना हमारा पहला लक्ष्य

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘यह योजना का हिस्सा नहीं था लेकिन हर कोई वहां मैच जीतने के लिए खेल रहा था. जब भी आप मैदान पर होते हैं तो आप किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस तरह से आउट करना नियमों के तहत था. हमें इसे पीछे छोड़कर आगे बढ़ना होगा.’’ महिला एशिया कप के अपने पहले मैच में शनिवार को भारत का सामना श्रीलंका से होगा.

ये भी पढ़ें- BCCI के इस बोर्ड के चुनाव पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानिए क्या है पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़