IND vs AUS: सिर्फ एक सेशन ने हमसे दिल्ली में छीनी जीत, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हार पर मैक्सवेल का बड़ा खुलासा

Glenn Maxwell, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी तो वहीं पर ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में वापसी करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 03:47 PM IST
  • दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने किया बेड़ा गर्क
  • लंबे समय से चयनकर्ताओं के संपर्क में हैं मैक्सवेल
IND vs AUS: सिर्फ एक सेशन ने हमसे दिल्ली में छीनी जीत, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हार पर मैक्सवेल का बड़ा खुलासा

Glenn Maxwell, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी तो वहीं पर ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में वापसी करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी. नागपुर में खेले गये पहले टेस्ट मैच में भले ही भारतीय टीम ने एक पारी और 132 रन के बड़े अंतर से हराया था लेकिन दिल्ली में खेले गये सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और पहले दो दिन पूरी तरह से हावी थी.

हालांकि तीसरे दिन पहले सेशन में जब भारतीय टीम ने वापसी की तो कंगारू टीम वापसी ही नहीं कर सकी और अंत में 6 विकेट से मैच हार गई. दिल्ली में मिली इस हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई खेमे को काफी कुछ सुनना पड़ रहा है. अब इस मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है.

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने किया बेड़ा गर्क

ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि भारत के खिलाफ दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी को छोड़कर उनकी टीम का प्रदर्शन पहले दो टेस्ट मैचों में शानदार रहा है. दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत स्थिति में थी लेकिन मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में महज 52 रन के अंदर नौ विकेट गंवाकर टीम बैकफुट पर आ गयी.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से बात करते हुए कहा, ‘ मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत जज्बा दिखाया है. उस एक सत्र के अलावा मुझे लगा कि वे शानदार रहे है. वह बहुत मुश्किल जगह (टेस्ट मैच के लिए) है. वहां खेलना आसान नहीं है. हमारे लिए वहां की परिस्थिति काफी अलग है. मुझे ऐसा लगता है, हमने बराबरी की टक्कर दी और हमरा प्रदर्शन भारत के बराबर ही रहा है. टीम ने काफी हौसला दिखाया.’

सिर्फ एक सेशन में हम हार गये मैच

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ के अलावा मैक्सवेल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने  भारत में टेस्ट शतक बनाया है. पिछले नवंबर में एक जन्मदिन की पार्टी में चोटिल होने के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है.

पैर में फ्रैक्चर के कारण पांच महीने तक खेल से दूर रहे मैक्सवेल ने कहा, ‘यह बस थोड़ा और जज्बा दिखाने के बारे में है. भारत के खिलाफ जब हम मैच में हावी होंगे तो हमें उन पलों पर और अधिक देर तक पकड़ बनानी होगी. तीसरे दिन (दिल्ली में) की शुरुआत में मुझे लगा कि हम मैच में बहुत आगे हैं, और टेस्ट में किसी भी समय भारत से आगे रहना एक संकेत है कि हम सही चीजों को सही तरीके से कर रहे हैं. इन चीजों को थोड़ी और देर तब बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.’

लंबे समय से चयनकर्ताओं के संपर्क में हैं मैक्सवेल

मैक्सवेल को 17 मार्च से भारत में शुरू होने वाले तीन मैचों के लिए एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है.

उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले कुछ समय से लगातार चयनकर्ताओं के संपर्क में हूं और यह शायद उतनी तेजी से नहीं हुआ जितना मैं चाहता हूं. पिछले साल विश्व कप के बाद मैं काफी थकान महसूस कर रहा था. इस तरह (चोटिल होकर) हालांकि खेल से दूर होना अच्छा नहीं होता लेकिन मुझे जरूरी विश्राम मिला.’

इसे भी पढ़ें- Explainer: कैसे पूरा होगा भारत का इलेक्ट्रिक वेहिकल हब बनने का सपना, जम्मू-कश्मीर ने दी नई उम्मीद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़