U-19 विश्व कप विजेता महिला टीम को ये खास गिफ्ट देगा BCCI, जय शाह ने किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को पांच करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 08:56 PM IST
  • जानिए बीसीसीआई ने क्या ऐलान किया
  • भारत पहली बार बना है चैंपियन
U-19 विश्व कप विजेता महिला टीम को ये खास गिफ्ट देगा BCCI, जय शाह ने किया ऐलान

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को पांच करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की. भारत ने दक्षिण अफ्रीका में फाइनल में इंग्लैंड पर सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की. शेफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय अंडर-19 टीम वैश्विक टूर्नामेंट में वह अंतिम बाधा पार करने में सफल रही जिसे पार करने में सीनियर टीम को कामयाबी नहीं मिल रही थी.

जय शाह ने किया ट्वीट
शाह ने खिताबी जीत के बाद ट्वीट किया, ‘‘भारत में महिला क्रिकेट आगे बढ़ रहा है और विश्व कप जीत ने महिला क्रिकेट के कद को कई पायदान ऊपर किया है. मुझे पूरी टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए पुरस्कार राशि के रूप में पांच करोड़ रुपये की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. यह निश्चित रूप से शानदार वर्ष है.

अहमदाबाद आने का न्योता भी दिया
सचिव ने बुधवार को पूरी टीम को अहमदाबाद आने का न्योता भी दिया. उन्होंने कहा, ‘‘मैं शेफाली वर्मा और उनकी विजयी टीम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हमारे साथ जुड़ने और एक फरवरी को तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय देखने के लिए आमंत्रित करता हूं. यह बड़ी उपलब्धि निश्चित रूप से एक जश्न की हकदार है.

भारत और इंग्लैंड के बीच ICC अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की है. अब भारत ICC अंडर 19 महिला T20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण का चैंपियन है.टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड 17.1 ओवर में 68 रन ही बना सकी थी. 69 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने तीन विकेट खोए और भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की. 

ये भी पढ़ेंः U19 World Cup के फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर भारतीय महिला टीम बनी चैंपियन

टीम इंडिया के लिए सौम्या तिवारी 24 रन पर नाबाद रहीं. वहीं, कप्तान शेफाली वर्मा 15, गोंगडी त्रिषा 24 और उप कप्तान श्वेता सेहरवात 5 रन बनाकर आउट हुईं. इंग्लैंड के लिए हनाह बेकर, एलेक्स स्टोनहाउस और ग्रेस स्रीवंस ने एक-एक विकेट लिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़