'अगर मैं सेलेक्टर होता तो मेरी हर टीम में होते ऋषभ पंत', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने भारतीय सेलेक्शन पर उठाए सवाल

Rishabh Pant, India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गये पहले टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने जब अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान किया तो कई लोग हैरान रह गये. भारतीय टीम ने एक बार फिर से अपनी प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी और दिनेश कार्तिक को अपने खेमे में शामिल किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 12:40 PM IST
  • पिछली 4 पारियों में नाकाम रहे हैं कार्तिक
  • पंत के समर्थन में आए मैथ्यू हेडेन
'अगर मैं सेलेक्टर होता तो मेरी हर टीम में होते ऋषभ पंत', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने भारतीय सेलेक्शन पर उठाए सवाल

Rishabh Pant, India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गये पहले टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने जब अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान किया तो कई लोग हैरान रह गये. भारतीय टीम ने एक बार फिर से अपनी प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी और दिनेश कार्तिक को अपने खेमे में शामिल किया है. ऋषभ पंत का टी20 प्रारूप में चयन लंबे समय से चर्चा का विषय बना हुआ है. इस मैच में भी जब कार्तिक 5 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गये तो इस पर दोबारा से चर्चा शुरू हो गई है.

पिछली 4 पारियों में नाकाम रहे हैं कार्तिक

नाथन एलिस ने दिनेश कार्तिक को एलबीडब्लयू कर वापस पवेलियन भेज दिया. पिछली 4 पारियों में कार्तिक लगातार रन बनाने में नाकाम रहे हैं और 7, 6, 12 और 1* के स्कोर के साथ वापस लौटे हैं. टी20 विश्वकप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम का हिस्सा बने हैं और एशिया कप में इसी रणनीति के दौरान टीम मैनेजमेंट लगातार दोनों को अंदर बाहर करता नजर आया है.

इस दौरान ऐसा लग रहा है कि टीम मैनेजमेंट दिनेश कार्तिक की ओर ज्यादा झुकता नजर आ रहा है, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि परिस्थितियां चाहें कुछ भी हो, भारतीय टीम के लिये सभी प्रारूप में ऋषभ पंत का खेलना बेहद जरूरी है.

पंत के समर्थन में आए मैथ्यू हेडेन

प्रसारणकर्ता से बात करते हुए उन्होंने कहा,'अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें हर प्रारूप की टीम में जगह देता, वो आपके क्रिकेट का भविष्य हैं. उन्हें समय के हिसाब से सपोर्ट करने की जरूरत है. भले ही वो फॉर्म में न हों और रन बनाने में नाकाम हो रहे हों लेकिन मेरा मानना है कि उन्हें शामिल किया जाने चाहिये. वह खेल के हर विभाग में ज्यादा बेहतर खिलाड़ी हैं.'

गौरतलब है कि भारतीय टीम अब सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को नागपुर के मैदान पर खेलने उतरेगी, जहां पर फैन्स को एक बार फिर से टीम की प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- कितने मौके और, यूएई के बाद भारत में भी फ्लॉप हुए ये खिलाड़ी, विश्वकप में खिलाना साबित होगा भूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़