AUS vs NZ: इन खिलाड़ियों को लेकर बनाएं ड्रीम11, पैसे की होगी बारिश

पांच बार की चैम्पियन टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2023, 04:52 PM IST
  • इन खिलाड़ियों को करें शामिल
  • ऐसे बनाएं ड्रीम11 टीम
AUS vs NZ: इन खिलाड़ियों को लेकर बनाएं ड्रीम11, पैसे की होगी बारिश

नई दिल्लीः आत्मविश्वास से ओतप्रात आस्ट्रेलियाई टीम शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य विश्व कप में उसके खिलाफ अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखने का होगा . मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद लगातार तीन जीत दर्ज करके आस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी की है . पिछले मैच में उसने नीदरलैंड को 309 रन से हराकर विश्व कप में सबसे बड़ी जीत दर्ज की . 

ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर पहुंची
पांच बार की चैम्पियन टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है . पैट कमिंस की कप्तानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल का अपना दावा पुख्ता करना चाहेगी . न्यूजीलैंड खिताब के प्रबल दावेदारों में से है लेकिन द्विपक्षीय वनडे और विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है . 

ऐसा रहा है रिकॉर्ड
विश्व कप में अब तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 मैचों में से उसने सिर्फ तीन जीते हैं . वहीं आस्ट्रेलिया ने उसके खिलाफ 141 वनडे में से 95 में जीत दर्ज की है . न्यूजीलैंड ने आखिरी बार वनडे में आस्ट्रेलिया को छह साल पहले 2017 में हराया था . आस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में एक ईकाई के रूप में शानदार प्रदर्शन किया . उसने आठ विकेट पर 399 रन बनाये जो इस विश्व कप में तीसरा सर्वोच्च स्कोर था . 

कमाल लय में वार्नर
इस विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डेविड वॉर्नर (332 रन) शीर्ष तीन में हें . मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने भी अर्धशतक जड़े . ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 40 गेंद में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ डाला हालांकि कैमरन ग्रीन अभी तक फॉर्म में नहीं दिखे हैं . 

कीवी टीम हालांकि यहां काफी समय से है और अब हालात से वाकफियत भी बेहतर है . पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 152 रन बनाने के बाद से डेवोन कोंवे (249 रन) कुछ खास नहीं कर सके हैं . केन विलियमसन अंगूठे के फ्रेक्चर से उबर नहीं पाये हैं . मध्यक्रम में डेरिल मिचेल (268 रन) और रचिन रविंद्र (290 रन) को जिम्मेदारी संभालनी होगी .

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी. 

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़