AUS vs ENG: हेड-वार्नर के तूफान में उड़े अंग्रेज, ऑस्ट्रेलिया ने किया 3-0 से सूपड़ा साफ

हेड ने 130 गेंद में 152 रन बनाकर अपना तीसरा वनडे शतक जड़ा जो उनका इस प्रारूप में सबसे बड़ा स्कोर है. वॉर्नर ने 106 रन की पारी खेली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2022, 06:34 PM IST
  • वनडे चैंपियन इंग्लैंड हर मोर्चे पर विफल
  • वार्नर और हेड ने दी थी ठोस शुरुआत
AUS vs ENG: हेड-वार्नर के तूफान में उड़े अंग्रेज, ऑस्ट्रेलिया ने किया 3-0 से सूपड़ा साफ

नई दिल्ली: ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर के शानदार शतकों की बदौलत आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां बारिश से प्रभावित अंतिम वनडे में इंग्लैंड को 221 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की. 

वनडे चैंपियन इंग्लैंड हर मोर्चे पर विफल

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. हेड और वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 269 रन की साझेदारी निभायी जिससे टीम ने पांच विकेट पर 355 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह इस मैदान पर वनडे का सबसे बड़ा स्कोर है. 

वार्नर और हेड ने दी थी ठोस शुरुआत

हेड ने 130 गेंद में 152 रन बनाकर अपना तीसरा वनडे शतक जड़ा जो उनका इस प्रारूप में सबसे बड़ा स्कोर है. वॉर्नर ने 106 रन की पारी खेली. बारिश के कारण आस्ट्रेलियाई पारी में दो बार विलंब हुआ जिसके बाद मैच 48-48 ओवर का कर दिया गया.

इससे इंग्लैंड को जीत के लिये 364 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन टीम 32वें ओवर में 142 रन पर सिमट गयी जिसमें सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 38 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. तेज गेंदबाज ओली स्टोन अपना छठा ही वनडे खेल रहे हैं. 

उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 85 रन देकर चार विकेट झटके. आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा ने 31 रन देकर चार विकेट झटके जिससे उन्होंने पूरी श्रृंखला में 11 विकेट हासिल किये. आस्ट्रेलिया ने एडीलेड में पहला मैच छह विकेट से जबकि सिडनी क्रिकेट मैदान पर दूसरा मैच 72 रन से जीता था. 

ये भी पढ़ें- विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को दी मात

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़