AUS vs NZ: मैच में कौन टीम ज्यादा मजबूत, ऑस्ट्रेलिया को सता रहा इन बातों का डर

 आस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड के खिलाफ घर में टी20 श्रृंखला हारने के बावजूद अच्छी स्थिति में दिख रहा है. उनके पास मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, टिम डेविड और डेविड वार्नर के रूप में खिताब की रक्षा करने के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 10:17 PM IST
  • कंगारुओं की धरती पर कीवी टीम का शर्मनाक रिकॉर्ड
  • प्लेइंग 11 में दिख सकते हैं बड़े बदलाव- विलियमसन
AUS vs NZ: मैच में कौन टीम ज्यादा मजबूत, ऑस्ट्रेलिया को सता रहा इन बातों का डर

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप का सुपर 12 चरण शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में 2021 के फाइनल की तरह ही टूर्नामेंट का आगाज करेगा.

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों की निगाहें पिच और आन-फील्ड स्थितियों के अलावा बारिश के खतरे पर होगी, जिसमें 90 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है.

प्लेइंग 11 में दिख सकते हैं बड़े बदलाव- विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "हमने पिच को भी नहीं देखा है. इसे आज सुबह कवर किया गया था. हम अभी तक प्लेइंग इलेवन की पुष्टि नहीं करेंगे, क्योंकि अगर मैच कम ओवर का होता है तो टीम में बदलाव की संभावना होगी. इसलिए हमें बस इंतजार करना होगा." 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के अनुसार, अगर शनिवार का टूर्नामेंट का पहला मैच कम ओवर का होता है, तो गत चैंपियन और मेजबान टीम को अपनी बल्लेबाजी की रणनीति में बदलाव करना पड़ सकता है.

कंगारुओं की धरती पर कीवी टीम का शर्मनाक रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, "आप सभी परिदृश्यों की योजना बनाने में इतना समय और प्रयास लगाते हैं. इसलिए आपको लचीला होना होगा और मैच को प्रभावित करने वाली बारिश की बात, यह कितना प्रभावित करती है? कम ओवर के मैच में दोनों ही टीमों पर असर पड़ेगा." न्यूजीलैंड, पिछले साल के उपविजेता, उनके पीछे कुछ मिश्रित परिणामों के साथ प्रतियोगिता में प्रवेश कर रहा है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद, न्यूजीलैंड घर में हाल ही में त्रिकोणीय श्रृंखला में उपविजेता रहा. फाइनल में हारने से पहले बांग्लादेश के खिलाफ दो बार और एक बार पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की.

वे शुरूआती मैच के लिए डेरिल मिशेल से चूक जाएंगे, क्योंकि वह अभी भी चोट से उबर रहे हैं. तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन और एडम मिल्ने को भी सावधानी से आराम दिया गया था क्योंकि वह चोट से वापसी कर रहे हैं. 

दूसरी ओर, आस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड के खिलाफ घर में टी20 श्रृंखला हारने के बावजूद अच्छी स्थिति में दिख रहा है. उनके पास मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, टिम डेविड और डेविड वार्नर के रूप में खिताब की रक्षा करने के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उम्मीद की जा सकती है कि शनिवार को होने वाले इस महत्वपूर्ण मैच में बारिश कोई खलल नहीं डालेगी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

आस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर और एडम जम्पा.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्तिल, लैचलन फग्र्युसन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट और फिन एलन. 

ये भी पढ़ें- भारत पाक मैच में बारिश का कितना खतरा, जानिए मेलबर्न के मौसम पर ताजा Update

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़