AUS vs NZ Weather Report: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच के सारे टिकट बिके, पर क्या हो पाएगा मैच, जानें मौसम का हाल

AUS vs NZ LIVE Weather Report: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला सुपर-12 का पहला मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाना है लेकिन मौसम विभाग की जानकारी ने फैन्स के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 09:55 AM IST
  • जानें कैसा रहेगा मौसम
  • बारिश के साथ सिडनी में आएगी आंधी
AUS vs NZ Weather Report: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच के सारे टिकट बिके, पर क्या हो पाएगा मैच, जानें मौसम का हाल

AUS vs NZ LIVE Weather Report: सिडनी के मैदान पर खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सुपर-12 के पहले मैच में सारे टिकट पहले ही बिक चुके हैं, हालांकि मैच का इंतजार कर रहे फैन्स के लिये बुरी खबर आ रही है. इस मैच को लेकर बारिश का खतरा बढ़ गया है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार के मौसम विभाग ने बुरी खबर दी है और शनिवार को सिडनी के लिये येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को करीब 4 से 8 मिमी तक की बारिश देखी जा सकती है जो कि प्रसारणकर्ताओं और फैन्स के लिये बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है.

जानें कैसा रहेगा मौसम

उल्लेखनीय है कि सिडनी के मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में फैन्स को पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप के फाइनल का एक्शन रिप्ले देखने की उम्मीद है जो कि दोपहर 12:30 बजे से शुरू होना है. हालांकि ब्यूरो ऑफ मीटियरोलॉजी के अनुसार शनिवार को सिडनी में दिन भर भारी बारिश होने के चांसेस हैं.

बारिश के साथ सिडनी में आएगी आंधी

इस दौरान कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ आंधी भी देखी जा सकती है. इस दौरान हवायें उत्तर से उत्तरपश्चिम दिशा में 30 से करीब 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बहती नजर आएगी. सिडनी में चीजें इतनी खराब हैं कि मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि शहर की दो नदियों हॉक्सबरी और नेपियन में फिर से बाढ़ आ सकती है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार सिडनी बेसिन में शुक्रवार से बारिश शुरु हो जाएगी.

इसके अलावा राज्य में पहले ही 8 आपातकालीन चेतावनी जारी की जा चुकी है और बॉर्डर एरिया में बाढ़ का खतरा लगातार बना हुआ हैं. वहीं साउथ से भी जलस्तर बढ़ने पर बाढ़ के आने की उम्मीद है. अगर बारिश इस मैच में विलेन का रोल नहीं निभाती है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भारी भीड़ की क्षमता के बीच अपने खिताब को बचाने का अभियान शुरू करेगी.

जानें क्या है पिच रिपोर्ट (AUS vs NZ LIVE: Pitch Report)

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के मैदान की बात करें तो यहां पर हमेशा ही बल्लेबाजों को मदद मिलती है तो वहीं पर तेजी से रन बनाने का भी मौका होता है. एमसीजी, गाबा और पर्थ के मैदान की तुलना में सिडनी की पिच थोड़ी धीमी नजर आती है जहां पर गेंद को अच्छा खासा बाउंस और उछाल मिलता नजर आता है. एसीजी में स्पिनर्स ज्यादा कारगर साबित होते हैं इसको देखते हुए टीमें दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें- AUS vs NZ T20 World Cup 2022: फिर दिखेगा पिछले फाइनल का एक्शन रिप्ले, ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी न्यूजीलैंड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़