AUS vs ENG: वर्ल्ड चैंपियन की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से किया क्लीन स्वीप

AUS vs ENG: मेलबर्न के मैदान पर खेले गए सीरीज के इस अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. वहीं, क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 48 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 355 रन बनाए. यह अब तक के वनडे मैचों के इतिहास में इस पीच का सर्वाधिक स्कोर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 12:31 PM IST
  • टॉस जीतकर इंग्लैंड ने गेंदबाजी का किया फैसला
  • DLS मेथड से इंग्लैंड को दिया गया 364 रनों का लक्ष्य
AUS vs ENG: वर्ल्ड चैंपियन की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से किया क्लीन स्वीप

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 नवंबर को मेलबर्न के मैदान पर खेला गया. सीरीज के अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम DLS मेथड से 221 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब रही. साथ ही इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की चैंपियन टीम इंग्लैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. 

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने गेंदबाजी का किया फैसला
मेलबर्न के मैदान पर खेले गए सीरीज के इस अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. वहीं, क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 48 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 355 रन बनाए. यह अब तक के वनडे मैचों के इतिहास में इस पीच का सर्वाधिक स्कोर है. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने शानदार शतकीय पारियां खेली. इन दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के पहले विकेट के लिए 269 रनों की साझेदारी की. 

इंग्लैड की गेंदबाजी की बात करें तो ओली स्टोन मुकाबले में चार विकेट चटकाकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. वहीं, लियाम डॉसन के खाते में सिर्फ एक विकेट आया. 

DLS मेथड से इंग्लैंड को दिया गया 364 रनों का लक्ष्य 
सीरीज के अंतिम मुकाबले में 356 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को बारिश से बाधित इस मैच में 48 ओवर में 364 रनों का टारगेट दिया गया, लेकिन जवाब में इंग्लिश टीम महज 31.4 ओवर में 142 रन ही बनाकर ऑलआउट हो गई.  इस दौरान इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय 33 रन बनाकर शिर्ष पर रहे तो जेम्स विन्स ने 22 रन बनाए. 

एडम जम्पा ने चटकाए सर्वाधिक विकेट
मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा 4 विकेट चटकाकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. पैट कमिंस और सीन एबॉट के खाते में 2-2 विकेट आए तो जोस हेजलवुड और मिशेल मार्श के खाते में 1-1 विकेट आए. 

ये भी पढे़ंः FIFA फुटबॉल विश्वकप के नाम पर हो रही पॉर्नोग्राफिक कल्चर की घुसपैठ, अलकायदा ने इस्लाम के नाम पर की जिहाद की मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़