'अब भी जाग जाओ तो अच्छा है', स्कॉटलैंड से मिली हार पर भड़के वेस्टइंडीज के कोच, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

West Indies Vs Scotland, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में लगातार उलटफेर देखने को मिल रहा है जिसके तहत पहले मैच में नामिबिया की टीम ने श्रीलंका को हराया तो वहीं पर दूसरे दिन स्कॉटलैंड की टीम ने दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को मात दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 02:21 PM IST
  • विपक्षी टीम से फर्क नहीं पड़ता
  • जानें किस पर कोच ने फोड़ा हार का ठीकरा
'अब भी जाग जाओ तो अच्छा है', स्कॉटलैंड से मिली हार पर भड़के वेस्टइंडीज के कोच, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

West Indies Vs Scotland, T20 World Cup 2022: स्कॉटलैंड के खिलाफ हार से निराश वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने सोमवार को अपने खिलाड़ियों को नींद से जागने और टी20 विश्व कप में जिंबाब्वे के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले के लिए तैयार होने को कहा. वेस्टइंडीज के सिर्फ चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच पाए और निकोलस पूरन की अगुआई वाली टीम स्कॉटलैंड के 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 118 रन पर ढेर हो गई.

अब भी जागे तो बच सकता है सपना

सिमंस ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘निश्चित तौर पर हमारी बल्लेबाजी थोड़ी गैर पेशेवर थी. हमें नींद से जागना होगा और बल्लेबाजी करते हुए जितना संभव हो उतना पेशेवर बनना शुरू करना होगा. गेंदबाज कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमें अच्छी स्थिति में ला रहे हैं लेकिन बल्लेबाज लगातार निराश जर रहे है. काफी बल्लेबाज आसानी से विकेट गंवा रहे हैं. मुझे लगता है कि बल्लेबाज के रूप में आपको अपने विकेट पर अधिक ध्यान देना होगा. हर बार जब भी हम खेलते हैं तो हम रन रेट बरकरार रखते हैं.’

विपक्षी टीम से फर्क नहीं पड़ता

नियमित अंतराल पर विकेट गंवाना इस हार का एक प्रमुख कारण रहा और इस दौरान उन्होंने अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन की सराहना भी की.

कोच ने कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं लेकिन हम विकेट गंवा रहे हैं और आसानी से गंवा रहे हैं. मुझे लगता है कि मैं पिछले कुछ महीनों से इसे ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन ऐसा नहीं लगता कि हम ऐसा कर पाए हैं. गेंदबाज बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. मुझे लगता है कि अगर हम आंकड़ों को देखें तो पिछले साल हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.’

जानें किस पर कोच ने फोड़ा हार का ठीकरा

दो बार के टी20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज का सामना अब बुधवार को यहां करो या मरो के मुकाबले में जिंबाब्वे से होगा. सोमवार को दूसरे ग्रुप बी मैच में जिंबाब्वे ने आयरलैंड को 31 रन से हरा दिया. सिमंस को हालांकि भरोसा है कि उनकी टीम सुपर 12 में जगह बनाएगी. प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीम अगले चरण में जगह बनाएंगी. स्कॉटलैंड और जिंबाब्वे अभी एक-एक जीत से ग्रुप में पहले दो स्थान पर हैं.

सिमंस ने कहा, ‘हमें पहले जिंबाब्वे को हराना होगा. आगे बढ़ते हुए यह हमारे लिए पहला कदम होगा. जब हम बुधवार को यहां वापस आएंगे तो हम उन सभी चीजों पर बहुत अलग सोच रहे होंगे जिनके बारे में आपने बात की थी.’

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup: भारत के दुश्मन को जीत के नुस्खे बता रहे हैं मोहम्मद शमी, गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़