एशिया कप में केएल राहुल की भूमिका पर दिग्गज का बड़ा बयान, कहा...ये करना होगा

बांगड़ ने कहा, "टीम इंडिया के टॉप 5 में कोई भी गेंदबाजी नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि अगर आप 6 गेंदबाजी विकल्प चाहते हैं तो आपके पास अपने टॉप-5 में एक खिलाड़ी होना चाहिए जो गेंदबाजी कर सके या उसे विकेटकीपर बल्लेबाज होना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2023, 10:18 PM IST
  • जानिए क्या बोले संजय बांगड़
  • केएल राहुल को लेकर दिया ये बयान
एशिया कप में केएल राहुल की भूमिका पर दिग्गज का बड़ा बयान, कहा...ये करना होगा

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ ने एशिया कप-2023 के लिए टीम इंडिया की तैयारियों में केएल राहुल की अहम भूमिका पर जोर दिया.एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक श्रीलंका और पाकिस्तान में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया ने 17 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है.टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का नाम भी है, जो इन दिनों इंजरी से परेशान हैं और अब तक पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं.

केएल राहुल को लेकर क्या बोले दिग्गज
इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ ने एशिया कप-2023 के लिए टीम इंडिया की तैयारियों में केएल राहुल के बारे में बात की.बांगड़ ने कहा, "टीम इंडिया के टॉप 5 में कोई भी गेंदबाजी नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि अगर आप 6 गेंदबाजी विकल्प चाहते हैं तो आपके पास अपने टॉप-5 में एक खिलाड़ी होना चाहिए जो गेंदबाजी कर सके या उसे विकेटकीपर बल्लेबाज होना चाहिए.

कहा- होनी चाहिए ये भूमिका
मुझे लगता है कि अगर केएल राहुल एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं. तो, मेरा मानना ​​है कि तभी उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि इस तरह से टीम का संतुलन बना रहेगा.उन्होंने आगे कहा, ''अगर केएल राहुल एक बल्लेबाज के तौर पर फिट नहीं हैं तो टीम को ईशान किशन के साथ आगे बढ़ना चाहिए. क्योंकि, वह एक बेहतर और नियमित विकेटकीपर रहे हैं.

50 ओवर प्रारूप के खेल में जहां भी भारत खेलने जा रहा है. आप एक फिट विकेटकीपर को शुरुआती-11 में शामिल करना चाहेंगे, न कि किसी ऐसे खिलाड़ी पर विचार करना चाहेंगे, जो आधा फिट है या जो फिर चोटिल हो सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़