AFG vs PAK: शर्मनाक रिकॉर्ड की इस लिस्ट में पाकिस्तान बल्लेबाज ने सूर्यकुमार को छोड़ा पीछे, जानें क्या हैं आंकड़े

मौजूदा समय में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. अभी तक सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. इन दोनों मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार कोई द्विपक्षीय सीरीज जीतने का रिकॉर्ड हासिल कर लिया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 27, 2023, 12:59 PM IST
  • चार मैचों में बिना खाता खोले लौटे पवेलियन
  • इन चार मैचों में हुए हैं शून्य पर आउट
AFG vs PAK: शर्मनाक रिकॉर्ड की इस लिस्ट में पाकिस्तान बल्लेबाज ने सूर्यकुमार को छोड़ा पीछे, जानें क्या हैं आंकड़े

नई दिल्लीः मौजूदा समय में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. अभी तक सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. इन दोनों मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार कोई द्विपक्षीय सीरीज जीतने का रिकॉर्ड हासिल कर लिया है. 

चार मैचों में बिना खाता खोले लौटे पवेलियन
अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में पाकिस्तान के बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने के मामले में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी पीछे छोड़ दिया है. अब्दुल्लाह लगातार चार टी20 मैचों में बिना खाता खोले आउट हो गए हैं. यह टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार है, जब कोई बल्लेबाज बिना खाता खोले लगातार चार मैचों में शून्य पर आउट हुआ है. 

तीनों मैच में हुए गोल्डन डक
वहीं, सूर्यकुमार यादव हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई वनडे सीरीज के तीनों मैचों में पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. सूर्यकुमार यादव एक ही सीरीज में गोल्डन डक की हैट्रिक का शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसे में उनके वनडे प्रदर्शन पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

लगातार तीन बार हुए सिल्वर डक का शिकार
टी20 क्रिकेट में अब्दुल्लाह शफीक एक बार गोल्डन डक तो तीन बार सिल्वर डक का शिकार हुए हैं. इसमें सबसे हैरानी की बात यह है कि अब्दुल्लाह शफीक अभी तक कुल पांच टी20 मैच खेले हैं. इनमें लगातार चार मैचों में वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं. वहीं, अपने टी20 के डेब्यू मैच में उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 33 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी खेली थी. 

इन चार मैचों में हुए हैं शून्य पर आउट
अब्दुल्लाह शफीक न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड और हैमिल्टन में खेले गए दो टी20 मैच में दोनों बार दूसरी गेंद पर कैच आउट हुए थे. वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के पहले मैच में वे दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू तो दूसरे मैच में पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए हैं. 

27 को खेला जाएगा आखिरी मैच 
पाकिस्तान-अफगानिस्तान टी20 सीरीज का आखिरी मैच 27 मार्च को खेला जाना है. यह मैच अब्दुल्लाह शफीक के लिए काफी खास होने वाला है. क्योंकि लगातार चार मैचों में शून्य पर आउट होने के बाद उनकी काबिलियत पर सवाल उठने लगे हैं. ऐसे में उन्हें खुद को साबित करने के लिए अपना शानदार खेल दिखाना होगा. इसके ठीक विपरीत अगर एक बार फिर अब्दुल्लाह शफीक बिना खाता खोले आउट हुए तो हो सकता है कि उनका पत्ता टीम से कट जाए. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: सीएसके की सबसे बड़ी ताकत ही होगी उसकी कमजोरी? मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़