पीएम मोदी ने अयोध्या में पहुंचकर मीरा मांझी के घर पी 'चाय', जानें- कौन हैं महिला?

Meera Manjhi: मीरा मांझी ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी उनके घर आ रहे हैं. एक घंटे पहले उन्हें बताया गया कि एक राजनीतिक नेता आएंगे.मीरा उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 30, 2023, 03:46 PM IST
  • मीरा उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं
  • पीएम मोदी ने मीरा के घर चाय पी
पीएम मोदी ने अयोध्या में पहुंचकर मीरा मांझी के घर पी 'चाय', जानें- कौन हैं महिला?

Meera Manjhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने अयोध्या दौरे के दौरान अचानक मीरा मांझी से मुलाकात करने चले गए. वहीं, पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से पहले कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. अब बात करते हैं मीरा मांझी की. मीरा अपने पति, ससुराल वालों के साथ अयोध्या में रहती हैं. उद्घाटन समारोह में बच्चों को भी शामिल होने का निमंत्रण मिला. लेकिन मीरा मांझी कौन है? केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पीएम मोदी की मीरा मांझी के घर की यात्रा का एक वीडियो शेयक किया. बता दें कि मीरा उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं.

मीरा मांझी ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी उनके घर आ रहे हैं. एक घंटे पहले उन्हें बताया गया कि एक राजनीतिक नेता आएंगे.

मीरा मांझी ने कहा, 'वो आए, उन्होंने मेरे परिवार वालों से बात की. उन्होंने उज्जवला योजना में मिल रहे लाभ के बारे में पूछा. फिर उन्होंने मुझसे पूछा कि मैंने क्या पकाया है. मैंने कहा, चावल, दाल और सब्जी...और चाय भी. उन्होंने मुझसे चाय के लिए पूछा और कहा कि ठंडी में चाय तो पिलाना चाहिए ना. उन्होंने कहा कि यह थोड़ा अधिक मीठा है. मैंने उससे कहा कि मैं इसी तरह चाय बनाता हूं.'

पीएम मोदी ने शनिवार को पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया और दो अमृत भारत और छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. जब वह रेलवे स्टेशन से लौट रहे थे तो उन्होंने अपने कार्यक्रम के दूसरे चरण में महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे और विभिन्न अन्य विकास परियोजनाओं के उद्घाटन से पहले मीरा मांझी के घर का दौरा किया.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Flight: अयोध्या से बेंगलुरू, कोलकाता के लिए इस तारीख से शुरू होने जा रही है फ्लाइट, पढ़ें- पूरी डिटेल्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़