Ayodhya Ram Mandir: कृष्णा जी ने रामलला के लिए भेजी सुगंधित भेंट, बांसुरी के साथ भेजा ये उपहार

22 जनवरी को रामलला अपने स्थान अयोध्या राम मंदिर के विराजमान होने जा रहे हैं. हर किसी को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है. राम मंदिर के गर्भ ग्रह में विराजमान होने की ख़ुशी देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी है. इस ख़ुशी के अवसर पर ब्रज के राजा श्री ने वृन्दावन से भगवान राम के लिए भेंट भेजी है. पढ़िए पूरी खबर...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 9, 2024, 09:30 AM IST
Ayodhya Ram Mandir: कृष्णा जी ने रामलला के लिए भेजी सुगंधित भेंट, बांसुरी के साथ भेजा ये उपहार

Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को रामलला अपने स्थान अयोध्या राम मंदिर के विराजमान होने जा रहे हैं. हर किसी को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है. राम मंदिर के गर्भ ग्रह में विराजमान होने की ख़ुशी देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी है. इस एतिहासिक पल के अवसर पर अवध के राजा को ब्रज के कान्हा भेंट भेजी जा रही है. बता दें कि बांके बिहारी की नगरी वृन्दावन से  रामलला के लिए सप्रेम चांदी की बांसुरी, चांदी का शंख और आभूषण के साथ-साथ इत्र भेंट कर रहे हैं. 

देश-विदेश में खुशी का माहौल...
रामलला के गर्भगृह में विराजमान होने के इस एतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए हर व्यक्ति बेसब्री से इंतजार कर रहा है. हर्ष के इस पल को लेकर सभी सनातनियों में ख़ुशी की लहर है. हर कोई 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है. बता दें कि इस बीच मथुरा के राजा श्री कृष्ण भगवान राम को अपनी भेंट भेज रहे हैं. इसके अलवा देश विदेश से भी भगवान राम के लिए उपहार भेजे जा रहे हैं. 

ये दिन भी है खास...
भगवान राम के गर्भगृह में विराजमान होने पर वृंदावन से बांके बिहारी अपनी चांदी की बांसुरी, चांदी का शंख ,और आभूषण के साथ वृंदावन का इत्र भी भेंट कर रहे हैं. यह सब भेंट वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर से भेजी जा रही है. बता दें कि मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी  के दिन अयोध्या में सतेंद्र दास पुजारी को श्री कृष्ण द्वारा भेजी गई ये भेंट सौंप दी जाएगी. 

नेपाल से भी आई है भेंट...
रामलला के गर्भगृह में विराजमान होने की ख़ुशी नेपाल में भी मनाई जा रही है. बता दें कि भगवान श्री राम के ससुराल जनकपुर से रामलला के लिए ढेरों उपहार भेंट किए जा रहे हैं. भगवान रामलला के लिए ससुराल से वस्त्र, फल, मेवा और चांदी के आभूषण आए हैं इसके अलावा तीर, धनुष, खड़ाऊ भी भेजे गए है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़