PM Modi in Ram Mandir: हर मौके पर होती है एक खास ड्रेस, जानिए- प्राण प्रतिष्ठा पर पीएम मोदी ने क्या पहना?

PM Modi in Ram Mandir: क्रीम रंग की धोती और पटका के साथ सुनहरा कुर्ता पहने पीएम मोदी ने साथ RRS चीफ मोहन भागवत भी कार्यकम्र में साथ रहे. पीएम जब प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचे तो उनके हाथों में एक थाली थी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 22, 2024, 01:58 PM IST
  • क्रीम रंग की धोती व कुर्ता डाले हुए दिखा पीएम मोदी
  • RRS चीफ मोहन भागवत भी कार्यकम्र में मोदी के साथ रहे
PM Modi in Ram Mandir: हर मौके पर होती है एक खास ड्रेस, जानिए- प्राण प्रतिष्ठा पर पीएम मोदी ने क्या पहना?

PM Modi in Ram Mandir:  पीएम नरेंद्र मोदी हर मौके के लिए अपनी ड्रेस का चयन सोच-समझकर करते हैं. सोमवार को, जब देश अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम लल्ला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बेसब्री से इंतजार कर रहा था, तब पीएम मोदी पारंपरिक कुर्ता-पायजामा, जैकेट और स्टोल में दिखाई दिए. सभी सुनहरे/क्रीम रंग के वस्त्र थे. पीएम मोदी मंदिर की सीढ़ियां चढ़कर गर्भ गृह तक पहुंचे जहां प्राण-प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया गया था. पिछले 11 दिनों से, पीएम मोदी ने अपने आहार को केवल फलों और नारियल पानी तक सीमित रखते हुए उपवास रखा और प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठानों में भाग लेने के लिए फर्श पर सोए.

पीएम जब प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचे तो उनके हाथों में एक थाली थी. पीएम मोदी के हाथ में जो थाली थी उसमें छत्र, एक लाल चुनरी दिख रही थी. उन्होंने इस थाली को फिर पुजारी के हाथों में दे दिया. मंदिर परिसर में मोदी धोती व कुर्ता डाले हुए थे.

क्रीम रंग की धोती और पटका के साथ सुनहरा कुर्ता पहने पीएम मोदी ने साथ RRS चीफ मोहन भागवत भी कार्यकम्र में साथ रहे.

 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 'संकल्प' लिया और बाद में अनुष्ठान के लिए गर्भगृह में चले गए.

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी ने क्या किया?
पीएम मोदी प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य यजमान हैं. पीएम मोदी ने 11 दिन का उपवास रखा और फिर दक्षिण भारतीय राज्यों में धार्मिक प्रवास किया. पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में पंचवटी, आंध्र प्रदेश में वीरभद्र मंदिर, केरल में श्री रामास्वामी मंदिर, श्री रंगनाथस्वामी मंदिर, श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर, तमिलनाडु में धनुषकोडी में कोठंडारामस्वामी मंदिर में दर्शन प्राप्त किया. पीएम मोदी ने पिछले 11 दिनों तक योग यम-नियम का अभ्यास किया, मंत्रोच्चार किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़