इस कांग्रेस शासित राज्य में 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान, राम मंदिर में दीए जलाएंगे मुख्यमंत्री

Ram Mandir Inauguration Ceremony: सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन समारोह है. इसे लेकर देश के कई राज्यों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. इस फेहरिस्त में अब कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश का नाम भी जुड़ चुका है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 21, 2024, 04:05 PM IST
  • 'सभी के आस्था के केंद्र हैं श्री राम'
  • 'इस देश की संस्कृति हैं श्री राम'
इस कांग्रेस शासित राज्य में 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान, राम मंदिर में दीए जलाएंगे मुख्यमंत्री

नई दिल्लीः Ram Mandir Inauguration Ceremony: सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन समारोह है. इसे लेकर देश के कई राज्यों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. इस फेहरिस्त में अब कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश का नाम भी जुड़ चुका है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 22 जनवरी यानी कल प्रदेश में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. 

'सभी के आस्था के केंद्र हैं श्री राम' 
इसका मतलब हुआ कि प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर हिमाचल प्रदेश में सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला के एक राम मंदिर में दीप प्रज्वलित करते समय रविवार 21 जनवरी को यह ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि भगवान राम सभी के आस्था के केंद्र हैं. यह कोई राजनीतिक विषय नहीं है. श्री राम किसी पार्टी विशेष के नहीं हैं. 

'इस देश की संस्कृति हैं श्री राम' 
उन्होंने आगे कि श्री राम इस देश की संस्कृति हैं. हिमाचल प्रदेश देवी-देवताओं की भूमि है और आज वह भगवान का आशीर्वाद लेने शिमला राम मंदिर पहुंचे हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने तो सिर्फ आधे दिन की छुट्टी देने का ऐलान किया है. लेकिन कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश में 22 जनवरी को पूरे दिन छुट्टी रहेगी. 

शिमला के 40 मंदिरों में आयोजित होंगे कार्यक्रम
बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर हिमाचल प्रदेश के कई मंदिरों में भव्य समारोह का आयोजन किया जाना है. इस दौरान केवल शिमला के 40 मंदिरों में कार्यक्रम होंगे. 22 जनवरी के दिन को यादगार बनाने के लिए शिमला राम मंदिर में पूर्वान्ह 11 बजे हवन के बाद प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः जहां हुआ था राम सेतु का निर्माण वहां पहुंचे पीएम मोदी, कोठंडारामस्वामी मंदिर में भी की पूजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़