Ram Mandir Live: खाता खाली कर देंगे रामलला प्राण प्रतिष्ठा के ये फर्जी लिंक, जानें कहां देखें मंदिर का लाइव उद्घाटन समारोह

Ram Mandir fake Live link: 22 जनवरी को रामलला अपनी गर्भगृह में विराजेंगे. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश ही नहीं बल्कि दुनिया को बेसब्री से इंतजार है. हर कोई इस दिन का सालों से इंतजार कर रहा था, वो समय आ गया है. भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को देखने के लिए भी लोग काफी उत्सुक हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 22, 2024, 09:18 AM IST
Ram Mandir Live: खाता खाली कर देंगे रामलला प्राण प्रतिष्ठा के ये फर्जी लिंक, जानें कहां देखें मंदिर का लाइव उद्घाटन समारोह

Ayodhya Ram Mandir Pran Prathistha Live: 22 जनवरी को रामलला अपनी गर्भगृह में विराजेंगे. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश ही नहीं बल्कि दुनिया को बेसब्री से इंतजार है. हर कोई इस दिन का सालों से इंतजार कर रहा था, वो समय आ गया है. भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को देखने के लिए भी लोग काफी उत्सुक हैं. ऐसे में, जो लोग अयोध्या जी नहीं जा पा रहे हैं, उनके लिए जाहिर सी बात है कि वो भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम टीवी यार फिर इंटरनेट पर ऑनलाइन देखेंगे. इसी को देखते हुए साइबर ठग भी एक्टिव हो गए हैं. आइए जानते हैं कि आपको किन चीजों को लेकर सावधानी रखनी हैं, जिससे कि आप साइबर जालसाजी से बच सकें.

साइबर ठग हो गए एक्टिव...
अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी यानी की आज होना है. करोड़ों लोग इस समारोह को लाइव और टीवी के माध्यम से देखेंगे. इसी को देखते हुए साइबर ठगों ने आम जनता को ठगने के लिए अपना दिमाग इसी ओर दौड़ा दिया है.  गृह मंत्रालय ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाकर एक जरूरी एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी के मुताबिक साइबर ठग आपके मोबाइल पर मंदिर का लाइव प्रसारण ( Live streaming) दिखने के लिए एक लिंक भेज रहे हैं. अगर आपके पास भी इस तरीके के कोई लिंक आ रहे हैं, तो आप भी सावधान हो जाइए. इन लिंक्स पर एक क्लिक करने से आपका पूरा खाता खाली हो जाएगा. ऐसे में किसी भी तरह का कोई लिंक न खोलें. गृह मंत्रालय के साइबर विंग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है.  

ऑनलाइन लिंक से हो रहा फ्रॉड
मिली जानकारी के मुताबिक अयोध्या में बने MHA के साइबर विंग को कुछ ऐसे फेक लिंक्स की जानकारी मिली है, जो लोगों का खता खाली करने की तैयारी साइबर ठग द्वारा की जा रही है. दरअसल यह ठग लोगों के व्हाट्सएप पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के live streaming लिंक भेज रहे हैं.  इस लिंक पर क्लिक करते ही आपका सारा साइबर ठगों के पास पहुंच रहा है और मिनटों में ही वो लोगों का खाता खाली कर दे रहे हैं. बता दें कि अगर किसी के पास भी इस तरह के लिंक आएं, तो वो तुरंत साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर कॉल करे और अपना मामला दर्ज कराएं. 

यहां देख सकते हैं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव कार्यक्रम
भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए हर कोई उत्साहित है. ऐसे में आप श्री राम मंदिर अयोध्या में हो रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्ट्रीमिंग दूरदर्शन, ZeeHindustan का लाइव अपडेट देख सकते हैं. बता दें कि राम मंदिर अयोध्या का प्रसारण दूरदर्शन के के सभी चैनलों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा. साथ में डीडी नेशनल, डीडी न्यूज पर मेगा कवरेज होगा, जिसके माध्यम से लोग प्राण प्रतिष्ठा को देख उनका आशीर्वाद ले सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़