मुकेश अंबानी और ईशा अंबानी के साथ ये खूबसूरत महिला कौन है? पाकिस्तान से है कनेक्शन

Sharmila Faruqui with Mukesh Ambani: हम जिस महिला की बात कर रहे हैं उनका नाम शर्मिला फारूकी है. वह पाकिस्तान में पैदा हुईं और वहां की राजनेत्री हैं. लेकिन उनके मुकेश अंबानी के परिवार के साथ फोटो क्यों?

Whos is Sharmila Faruqui: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को हाल ही में डिज्नीलैंड पेरिस में पाकिस्तानी राजनीतिज्ञ शर्मिला फारुकी के साथ देखा गया. शर्मिला फारुकी की उनकी बेटी ईशा अंबानी के साथ भी फोटो है.

1 /7

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को हाल ही में पाकिस्तानी राजनीतिज्ञ शर्मिला फारुकी के साथ डिज्नीलैंड पेरिस में देखा गया. भारत के सबसे अमीर व्यक्ति इस समय अपनी पत्नी नीता अंबानी और बेटी ईशा अंबानी सहित अपने परिवार के साथ फ्रांस की राजधानी में हैं. उम्मीद है कि अंबानी परिवार पेरिस ओलंपिक के शुरुआती दिनों में वहां मौजूद रह सकता है.

2 /7

पाकिस्तान की शर्मिला फारुकी द्वारा शेयर की गई तस्वीर में मुकेश अंबानी अपनी पोती को गोद में लिए डिज्नीलैंड पेरिस में हैं और वे फारुकी और उनके परिवार के साथ पोज दे रहे हैं. फारुकी ने इससे पहले इंस्टाग्राम पर ईशा अंबानी के साथ एक सेल्फी भी शेयर की थी.

3 /7

शर्मिला साहेबा फारुकी बिलावल-भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से जुड़ी एक पाकिस्तानी राजनीतिज्ञ हैं. पाकिस्तान के सिंध की एक प्रमुख राजनीतिज्ञ फारुकी का जन्म 25 जनवरी, 1978 को हुआ था. वह दो बार सिंध विधानसभा की सदस्य चुनी गई हैं.

4 /7

46 वर्षीय फारुकी एक मजबूत राजनीतिज्ञ परिवार से आती हैं. वह पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री एन एम उकैली की नातिन और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के विश्वासपात्र सलमान फारुकी की भतीजी हैं.

5 /7

उनके पिता उस्मान फारूकी भी पीपीपी नेता थे और 1981 से 1996 तक पाकिस्तान स्टील मिल्स के पूर्व अध्यक्ष थे. 2021 में उनका निधन हो गया. उनका परिवार कई विवादों में उलझा हुआ है, जिसमें पाकिस्तान स्टील मिल्स से 1.95 बिलियन डॉलर का गबन करने का आरोप भी शामिल है.

6 /7

शर्मिला फारुकी ने एडमसन इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन एंड टेक्नोलॉजी, कराची से MBA किया है. उनके पास कानून में डॉक्टरेट की डिग्री है. उन्हें 2023 में पीएचडी की डिग्री मिली. उस समय उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, 'आधिकारिक तौर पर डॉक्टर.'

7 /7

फारुकी की शादी हशाम रियाज शेख से हुई है, जो वॉल स्ट्रीट के पूर्व निवेश बैंकर और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के सलाहकार हैं. शर्मिला फारुकी और हशाम रियाज शेख की 2015 में हुई 15 दिन की भव्य शादी को पाकिस्तान की सबसे महंगी शादियों में से एक माना जाता है. दंपति का एक छह साल का बेटा है जिसका नाम हुसैन है.