Travel: हल्की ठंड के बीच मार्च में जरूर घूमें ये 5 हिल स्टेशन, जेब भी नहीं होगी खाली

मार्च का महीना आ गया है. ये महीना एकदम सुहाना होता है. इस महीने में न ज्यादा ठं होती है और न ही ज्यादा गर्मी ऐसे में आप एक बार फिर घूमने का प्लान बना सकते हैं. मार्च के महीने में आप इन 5 जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं.   

Places To Visit In March 2024: मार्च का महीना आ गया है. ये महीना एकदम सुहाना होता है. इस महीने में न ज्यादा ठं होती है और न ही ज्यादा गर्मी ऐसे में आप एक बार फिर घूमने का प्लान बना सकते हैं. मार्च के महीने में आप इन 5 जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. 

 

1 /5

माउंट आबू:  राजस्थान स्थित माउंट अबू मार्च में घूमने के लिए सबसे बेस्ट जगहों में से एक है. मार्च के महीने में यहां गंगौर महोत्सव का आयोजन होता है. इसे बिल्कुल भी मिस न करें.   

2 /5

नैनीताल:  मार्च में नैनीताल का मौसम भी एकदम सुहाना हो जाता है. ऐसे में आप यहां पर अपनी फैमिली या फ्रेंड्स के साथ ट्रिप प्लान कर सकते हो. आप यहां पर स्ट्रीट शॉपिंग और बोटिंग भी कर सकते हैं.

3 /5

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला भी मार्च में घूमने के लिए सबसे बेस्ट जगहों में से एक है. इस महीने यहां पर देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी कई लोग घूमने आते हैं. 

4 /5

ऋषिकेश: ऋषिकेश उत्तराखंड के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है. इस मौसम में यहां घूमने में भी बेहद मजा आता है. राम झूला और लक्ष्मण झूला ऋषिकेश की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है. 

5 /5

मसूरी:  मार्च में आप मसूरी भी घूम सकते हैं. ये जगह आपको हल्की ठंडी का एहसास  कराएगी. मार्च के महीने में कई पर्यटक मसूरी घूमने आते हैं.