कम पैसों में घूमें तुर्की की ये 5 सबसे खूबसूरत जगहें, सुंदरता देख रह जाएंगे दंग

Best Places To Visit In Turkey: तुर्की एशिया और यूरोप के बीच स्थित एक बेहद खूबसूरत इस्लामिक देश है. अपने एतिहासिक स्मारकों, खूबसूरत नजारों, पहाड़ियों और समुद्र से घिरा ये देश हर साल सौकड़ों पर्यटकों को आकर्षित करता है. ये जगह जितनी सुंदर है उतनी ही बजट फ्रेंडली भी है.

नई दिल्ली: Best Places To Visit In Turkey: तुर्की एशिया और यूरोप के बीच स्थित एक बेहद खूबसूरत इस्लामिक देश है. अपने एतिहासिक स्मारकों, खूबसूरत नजारों, पहाड़ियों और समुद्र से घिरा ये देश हर साल सौकड़ों पर्यटकों को आकर्षित करता है. ये जगह जितनी सुंदर है उतनी ही बजट फ्रेंडली भी है. लगभग 90 हजार के खर्चे में आप अपने पार्टनर के साथ 7 दिन तक आराम से तुर्की घूम सकते हैं. तुर्की की इन 5 फेमस जगहों पर बिल्कुल भी जाना न भूलें. 

1 /5

इस्तांबुल: इस्तांबुल तुर्की का सबसे अधिक आबादी वाला देश हैं. यहां पर आप सुलेमानिये मस्जिद, हागिया सोफिया और ब्लू मस्जिद जैसी जगह घूम सकते हैं. इसके अलावा आप यहां के गैलाटा ब्रिज में सूर्यास्त का मजा भी ले सकते हैं.   

2 /5

इजमिर: इजमिर तुर्की में घूमने वाली सबसे अच्छी जगहों में से एक है. ये जगह खूबसूरत वादियों और पहाड़ों से घिरी है. यहां पर आप शीशे की इमारत भी देख सकते हैं. इसके अलावा यहां शॉपिंग करना भी न भूलें.   

3 /5

अंकारा: अगर आप तुर्की घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अंकारा जाना बिल्कुल भी न भूलें. ये देश के सबसे आधुनिक शहरों में से एक है. इसे तुर्की की सबसे ग्रीन सिटी के रूप में जाना जाता है.   

4 /5

कैपाडोसिया: कैपाडोसिया दुनिया के सबसे बेस्ट हनीमून डेस्टीनेशन में से एक है. यहां पर आप हॉट एयर बॉलून की राइड ले सकते हैं. इसके अलावा आप यहां के गुफानुमा होटल में भी कुछ दिन ठहर सकते हैं.    

5 /5

मार्दिन: अपनी सांस्कृतिक शहरों के लिए मशहूर मार्दिन शहर पुराने और नए 2 हिस्सों में बंटा है.  यहां के पुराने हिस्से में पत्थरों के घर और नए हिस्से में खूबसूरत इमारतें आपको देखने को मिल जाएंगी.