ये हैं दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट, 7 स्टार होटल भी इनके आगे हैं फीके

Top 5 Most Beautiful Airports In The World: हर देश में हवाई यात्रा करने के लिए एयरपोर्ट्स बनाए गए हैं. इनमें से कुछ ऐसे एयरपोर्ट भी हैं, जो देखने में बेहद ही खूबसूरत लगते हैं, चलिए जानते हैं कि दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट कौनसे हैं? 

 

नई दिल्ली: Top 5 Most Beautiful Airports In The World: हवाई यात्रा के लिए दुनियाभर में एयरपोर्ट बनाए गए हैं. वहीं इनमें से कुछ ऐसे एयरपोर्ट भी हैं, जो देखने में बेहद खूबसूरत हैं. चलिए जानते हैं दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट के बारे में जिनकी खूबसूरती हर किसी को हैरान कर देती है. 

1 /5

सिंगापुर चांगी एयरपोर्ट: यह आलीशान एयरपोर्ट दुनिया का 16वां सबसे व्‍यस्‍त एयरपोर्ट माना जाता है. सिंगापुर के इस खूबसूरत एरपोर्ट में आपको ट्रॉफिकल रेनफॉरेस्ट विवेरियम, रेन सकल्प्चर और वॉटरलिली गार्डन देखने को मिलेगा. सिंगापुर चांगी एयरपोर्ट सैकड़ों पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है. 

2 /5

 इनचन इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दक्ष‍िण कोरिया:  यह एयरपोर्ट सिओल के बाहर एक आइलैंड पर स्‍थ‍ित है. इसके अंदर कोरियन कल्‍चरल म्‍यूजियम भी है. इस एयरपोर्ट से लगभग हर साल 62 मिलियन यात्री ट्रेवल करते हैं. इस एयरपोर्ट में यात्रियों के मनोरंजन के लिए कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होता है. 

3 /5

 टोकियो हनेडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जापान:  जापान का यह एयरपोर्ट अपनी सफाई और शॉपिंग की सुविधाओं के लिए खासा लोकप्रिय है. यह एयरपोर्ट सेंट्रल टोक्यो के साउथ में 30 मिनट की दूरी पर स्थित है. टोकियो हनेडा दुनिया के दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स में से एक है. यहां हर साल 85 मिलियन से ज्यादा लोग यात्रा करते हैं. 

4 /5

हांगकांग इंटरनेशनल एयरपोर्ट, हांगकांग: हांगकांग के तट पर बना यह एयरपोर्ट एक मानव निर्मित द्वीप पर बनाया गया है. यहां हर साल 72.8 मिलियन लोग यात्रा करते हैं. हांगकांग इंटरनेशनल एयरपोर्ट अपनी खूबसूरती के लिए भी काफी जाना जाता है. यह भी दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक है.   

5 /5

हमाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कतर:  यह एयरपोर्ट 5400 हेक्‍टेयर भूमि में फैला हुआ है. इसकी गिनती दुनिया के सबसे लग्‍जरी एयरपोर्ट कॉम्‍प्‍लेक्‍स में होती है. इस एयरपोर्ट का डिजाइन दुनिया के सबसे कॉम्पलेक्स एयरपोर्ट डिजाइन में से एक है. इस एयरपोर्ट में हर साल लगभग 37.3 मिलियन यात्री यात्रा करते हैं.