दूध और हल्दी त्वचा पर लगाएं, 7 दिन में चमकेगा चेहरा

दूध और दो चुटकी हल्दी आपके शरीर के साथ साथ आपकी त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है. इससे स्किन में प्राकृतिक चमक को बरकरार रखने में मदद मिलती है. आइए जानते हैं आप अपनी त्वचा पर किस तरह दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं

दूध हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसके पोषक तत्व त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं. इसी के साथ हल्दी भी आपकी त्वचा के लिए भी काफी लाभदायक माना जाता है.  इसलिए इसका मिश्रण त्वचा पर रामबाण की तरह असर करता है. दूध में मौजूद कंपाउंड्स स्किन के पीएच स्तर को संतुलित रखती है. वहीं हल्दी में करक्यूमिन नमक एक्टिव कंपाउंड पाए जाते हैं जो एक्ने वल्गरिस से लड़ सकते हैं.

1 /5

आप ग्लोइंग और क्लियर त्वचा पाने के लिए दूध के साथ दो चुटकी हल्दी का इस्तेमाल करें. इसके नियमित इस्तेमाल से फायदा होता है न की एक दो रोज कर लेने से.   

2 /5

सबसे पहले हल्दी और दूध को एक साथ मिलाकर इसका मिश्रण तैयार कर लें. आप कच्चे दूध में दो चुटकी भर हल्दी मिलाएं. न इससे ज्यादा और न इससे कम. 

3 /5

इसे चेहरे पर लगाने के लिए आप सबसे पहले अपनी त्वचा को साफ कर लें. चेहरे को धोने के बाद आप किसी कॉटन बॉल की मदद से तैयार किए गए मिश्रण को चेहरे पर लगा लें. फिर उंगलियों को सर्कुलर मोशन में घुमाते हुए कुछ देर तक त्वचा को मसाज दें. इसे आप 20 मिनट के बाद गुनगुने पानी की मदद से साफ कर लें.

4 /5

आप इस पेस्ट को रात भर लगा कर भी छोड़ सकते हैं. इसके बाद सुबह उठकर आप नॉर्मल पानी से इसे साफ कर लें. चेहरे को धोने के बाद आप मॉश्चरूजर का इस्तेमाल जरूर करें. 

5 /5

1 हफ्ते में आपको अंतर नजर आना शुरू हो जायेगा.धीरे-धीरे आपको ब्लैक स्पॉट, दाग-धब्बे और हाइपरपिग्मेंटेशन काफी कम दिखेंगे.