30 दिनों तक चेहरे पर लगाएं ये प्राकृतिक जेल, दाग धब्बों और मुंहासों की हो जाएगी छुट्टी

एलोवेरा आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है. ये न एंटी इन्फ्लेमेटरी गुणों से लेस होता है. अगर आप इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी त्वचा में निखार आता है साथ ही आपका चेहरा भी साफ होता है.

एलोवेरा आपकी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. ये एक प्राकृतिक जेल है, जिसमें एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी त्वचा प्रोटेक्टेड रहती है और इसमें नमी भी बनी रहती है. चेहरे पर एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से आपको कई फायदे भी मिलते हैं.

 

1 /5

अगर आप नियमित रूप से अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी त्वचा का लचीलापन बढ़ता है. इससे फाइन लाइंस और झुर्रियों की समस्या से भी राहत मिलती है.

2 /5

चेहरे पर एलोवेरा के इस्तेमाल से स्किन में मेलेनिन का स्तर कम होने लगता है. इससे पिगमेंटेशन की समस्या से भी आपको राहत मिलती है, जिसकी मदद से आपका चेहरा भी क्लियर होने लगता है.

3 /5

ड्राई स्किन से निजात पाने के लिए एलोवेरा एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता है. इसके साथ ही इसकी मदद से डेड स्किन सेल्स को हटाने में भी मदद मिलती है.  

4 /5

चेहरे पर जमी धूल मिट्टी को साफ करने में भी एलोवेरा का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसकी वजह से ओपन पोर्स में जमी गंदगी साफ होती है. इस वजह से मुंहासों और पिंपल्स की समस्या भी कम होने लगती है.

5 /5

अगर आप चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या से परेशान हैं तो ऐसे में आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. इससे आपकी त्वचा क्लियर होगी. इसके साथ ही आपके चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल भी बाहर होने लगेगा.