शाहिद-मीरा की शादी के 9 साल, कपल की अरेंज मैरिज के सामने फीकी पड़ीं बी टाउन की प्रेम कहानियां

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और मीरा राजपूत 7 जुलाई को अपनी 9वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं, कपल के बीच का प्यार देख कोई नहीं कह सकता है कि उन्होंने अरेंज मैरिज की है. शाहिद और मीरा आज के समय में अरेंज मैरिज के लिए बेहतरीन उदाहरण हैं. 

Shahid Kapoor And Mira Rajput Wedding Anniversary: आजकल के युवा लव मैरिज को बेहतर ऑप्शन मानते हैं. अधिकतर लोगों का मानना है कि लव मैरिज एक दूसरे को समझने के बाद की जाती है जिस वजह से वैवाहिक जीवन मधुर हो सकता है. वहीं कुछ लोगों का मानना है कि अरेंज मैरिज बेहतर होती है. उनका कहना है कि अरेंज मैरिज करने से तलाक होने के चांस कम होते हैं. इसके अलावा अरेंज मैरिज भारतीय संस्कृति का हिस्सा है. इस संस्कृति का प्रभाव बॉलीवुड में भी देखने को मिला है. 

 

1 /5

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की एनिवर्सरी  शाहिद और मीरा की शादी को 9 साल हो गए हैं. कपल की वेडिंग एनिवर्सरी के मौके पर उनकी मैरिड लाइफ पर एक नजर डालते हैं. साल 2015 में शाहिद कपूर ने दिल्ली की आम लड़की से शादी कर हर किसी को हैरान कर दिया था. उस समय अधिकतर लोगों को लगा था कि दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाएगी.   

2 /5

लाइफस्टाइल  लोगों को लग रहा था कि दिल्ली की रहने वाली मीरा राजपूत और शाहिद कपूर का लाइफस्टाइल मैच नहीं हो पाएगा. शादी के बाद मीरा ने न केवल एक्ट्रेस का लाइफस्टाइल मैच किया बल्कि फैशन सेंस में बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर दी है. मीरा राजपूत बॉलीवुड की चकाचौंध में रहते हुए बच्चों और परिवार के लिए पूरा समय निकालती हैं. 

3 /5

लव मैरिज कपल्स की प्रेमकहानी पड़ी फीकी  बॉलीवुड के कुछ कपल्स के बीच बेइंतहा प्यार होने के बाद भी उनकी शादी टूट गई है. बी टाउन में ऐसे कई कपल है जिनकी लव मैरिज लंबे समय तक नहीं चल पाई है. इस लिस्ट में मलाइका अरोड़ा से लेकर सैफ अली खान का नाम शामिल है. बी टाउन में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने समाज के खिलाफ जाकर शादी की लेकिन वह अपने रिश्ते को संभाल नहीं पाएं. 

4 /5

लव मैरिज या अरेंज मैरिज  बॉलीवुड इंडस्ट्री में अधिकतर स्टार्स लव मैरिज करते हैं  वहीं कुछ स्टार्स ने अरेंज मैरिज की है. बॉलीवुड में लव मैरिज का सफर ज्यादा लंबा नहीं होता वहीं जिन स्टार्स ने अरेंज मैरिज की है उनका रिश्ता आज भी बरकरार है. जैसे माधुरी दीक्षित और श्रीराम माधव नेने

5 /5

विवेक ओबेरॉय  विवेक ओबेरॉय ने भी माधुरी दीक्षित और शाहिद कपूर की तरह अरेंज मैरिज की है. एक्टर ने साल 2010 में प्रियंका अलवा के साथ सात फेरे लिए थे.