मूड है बेहद खराब और चिड़चिड़ेपन के हैं शिकार, तो ये खुशबू है रामबाण इलाज

अच्छी खुशबू जहां आपके मूड को बेहतर कर आपको एनर्जाइज करती है वहीं गंदी खुशबू आपके चिड़चिड़ेपन को बढ़ा सकती है. ऐसे में भागम भाग से भरी इस लाइफ आपके मूड और इंटीमेट लाइफ को पटरी पर लाने के लिए कौन सी खुशबुएं सबसे बेहतर हैं आइए आपको बताते हैं.

1 /5

Ylang-Ylang एक खास तरह का फूल है जिसकी खुशबूपरफ्यूम बनाने में इस्तेमाल की जाती है. ये खुशबू आपके मूड को बेहतर करती है. आपके माइंड को रिलैक्स कर आपकी इंटीमेट लाइफ भी अच्छी करती है. ये एक एग्जोटिक फूल है जो पुरुषों के आफ्टरशेव में इस्तेमाल किया जाता है. किसी को डेट करने जा रहे हैं तो जरूर इस फूल से बने परफ्यूम का इस्तेामल करें.

2 /5

जैस्मीन हमेशा से ही अपनी स्ट्रॉन्ग खुशबू के लिए जाना जाता रहा है. इसकी डेलिकेट और स्वीट स्मैल आपके अंदर की पॉजिटिविटी को बढ़ाती है. जैस्मीन से बने तेल को हमेशा से ही नैचुरल एंटी डिप्रेसेंट माना जाता रहा है. यही वजह है कि फीमेल परफ्यूम में इसे ज्यादातर इस्तेमाल किया जाता है.

3 /5

रोजमैरी वैसे तो लोगों को अपनी चाय में पसंद होता है. क्योंकि रोजमैरी आपकी कंस्ट्रेशन और मेमोरी दुरुस्त करने में सबसे खास होता है. ये आपको क्लीन और फ्रेशनेस का एहसास देने के लिए जाना जाता है. इसकी खुशबू आपको लोगों की हमेशा ही याद दिलाएगी. हम अकसर लोगों को उनकी अच्छी खुशबुओं से पहचानते हैं.

4 /5

वैसे तो आपने आइसक्रीम में हमेशा ही वनिला का नाम सुना ही होगा लेकिन वनिला नाम के इस फूल से कई तरह के परफ्यूम बनाए जाते हैं. इसे इसकी स्ट्रॉन्ग स्मैल की वजह से मेकअप में इस्तेमाल किया जाता है. इसे कैरामेल और चॉकलेट की स्मैल के साथ इस्तेमाल किया जाता है. इसकी खुशबू आपको कंफेर्टेबल महसूस करवाती है.

5 /5

सिट्रस परफ्यूम यानी विटामिन सी से भरपूर प्लांट से इनकी खुशबू ली जाती है. ये महिलाओं और पुरुषों के परफ्यूम में पाए जाते हैं. ये आपकी एनर्जी को बढ़ाते हैं और आपको तरो-ताजा महसूस करवाते हैं. इसे लगाने के बाद आपकी थकान दूर होती है और आपका मूड एकदम हैप्पी-हैप्पी हो जाता है.