Neeraj Chopra Marriage: नीरज चोपड़ा शादी कब करेंगे? पिता ने दिया थे ये जवाब

Neeraj Chopra Marriage: भारत के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता है. वे देश के मोस्ट एलिजिबल बैचलर माने जाते हैं. उनसे अक्सर उनकी गर्लफ्रेंड और क्रश को लेकर सवाल किए जाते हैं. एक बार उनके पिता से भी पूछा गया था कि नीरज शादी कब करेंगे?

Neeraj Chopra Marriage: नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. लेकिन पेरिस ओलंपिक 2024 में उन्होंने सिल्वर जीता है. इस पर उनकी मां ने कहा है कि हमारे लिए तो सिल्वर मेडल भी गोल्ड मेडल जैसा ही है. आइए, जानते हैं कि एक बार नीर्जे के पिता ने उनकी शादी पर क्या बात कही थी?

1 /5

भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने कुल 6 प्रयास किए, इनमें से 5 फाउल हुए. नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था. लेकिन इस बार सिल्वर मेडल ही जीत पाए. हालांकि, उनकी मां ने कहा कि सिल्वर भी गोल्ड जैसा ही है.

2 /5

नीरज चोपड़ा को भारत का मोस्ट एलिजिबल बैचलर भी कहा जाता है. उनकी अभी तक शादी नहीं हुई है. नीरज से कई बार शादी के बारे में पूछा गया है. उनका रिएक्शन रहता है कि मैं फिलहाल अपने खेल पर फोकस कर रहा हूं. घरवालों की ओर से शादी के लिए कोई दबाव नहीं है.

3 /5

नीरज चोपड़ा से पहले ये भी पूछा जा चुका है कि उनकी कोई गर्लफ्रेंड है? इस पर उन्होंने कहा था कि मेरी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है. टोक्यो ओलंपिक में जीत के बाद नीरज से पूछा गया कि आपकी कोई क्रश रही है है? इस पर नीरज ने कहा कि करियर के शुरुआती दौर में लातविया की एक जैवलिन थ्रोअर मेरी क्रश थीं.

4 /5

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप- 2023 में नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. 40 साल बाद इस टूर्नामेंट में किसी भारतीय एथेलीट ने गोल्ड जीता था. तब नीरज के पिता सतीश कुमार से बेटे की शादी के बारे में सवाल पूछा गया था. उन्होंने कहा- साल 2024 के ओलंपिक  (Paris Olympic 2024) के बाद नीरज की शादी के बारे में सोचा जाएगा.

5 /5

गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल जीता, जबकि नीरज ने सिल्वर मेडल जीता है. नीरज ने 89.45 मीटर दूर भाला फेंका. नदीम ने 92.97 मीटर का थ्रो फेंका था.