महाभारत के अर्जुन के बेटे को देख रह जाएंगे दंग, कभी बने थे किंग खान के बेटे अब दिखते हैं ऐसे

'महाभारत' के अर्जुन के रूप में मशहूर फिरोज खान ने देश में बहुत नाम कमाया. अपने काम से लोगों का दिल जीता और माइथोलॉजी में एक अहम रोल प्ले किया. फिरोज खान को तो सभी जानते हैं लेकिन उनके बेटे जिब्रान खान के बारे में बेहद कम लोग जानते हैं.

1 /5

फिरोज खान के तीन बच्चे हैं. दो बेटियां और एक बेटा. बेटे जिब्रान को तो आपने भी देखा होगा. 'कभी खुशी कभी गम' में शाहरुख खान के बेटे के रूप में स्क्रीन पर दिखे जिब्रान को लोगों ने बेहद पसंद किया. नन्हे जिब्रान अब बहुत बड़े हो गए हैं और अपने पिता की तरह ही बेहद हैंडसम भी है. इंस्टा पर उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है.

2 /5

जिब्रान खान का जन्म 4 दिसंबर 1993 को मुंबई में हुआ. जिब्रान को बचन में उनकी मासूमियत के दम पर कई फिल्में मिलीं. 'कभी खुशी कभी गम' में शाहरुख खान का बेटा बनने के अलावा वो 'रिश्ते' में अनिल कपूर के बेटे के रूप में भी नजर आए थे. 'बड़े दिलवाला' से लेकर 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता' से उन्होंने पर्दे पर गहरी छाप छोड़ी.

3 /5

जिब्रान खान ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद बतौर डांस इंस्ट्रक्टर काम करना शुरू किया. वो अपने पिता की डांस अकादमी श्यामिक दावर इंस्टीट्यूट में ही काम करते हैं. जिब्रान मार्शल आर्ट्स में भी ट्रेन्ड हैं. उनकी फिटनेस उनकी पर्सनालिटी में साफ तौर पर झलकती है. उनका इंस्टा उनकी फिटनेस की गवाही देता है.

4 /5

बहुत कम लोग जानते हैं कि जिब्रान खान ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' में काम किया था. फिल्मों में काम करने को लेकर जिब्रान कहते हैं कि 'बतौर एक्टर मेरा स्ट्रगल शुरू हो गया है. जो मुझे ऑफर किया जा रहा है वो बेस्ट नहीं है. मैं अभी ढूंढ रहा हूं, टेस्ट कर रहा हूं और ऑडिशन दे रहा हूं. मेरी कोशिश जारी है.'

5 /5

2022 में जिब्रान को लेकर एक बड़ी अनाउसमेंट की गई थी. जिब्रान 'इश्क विश्क' के सीक्वल में नजर आने वाले थे. टाइटल था 'इश्क विश्क रीबाउंड'.  फिल्म में ऋतिक रोशन की कजन पश्मिना रोशन डेब्यू करने जा रही हैं जो राजेश रोशन की बेटी हैं. ऐसे में उम्मीद है कि बचपने में जितना एंटरटेन जिब्रान कर पाए उतना ही बड़े होकर भी कर पाएं और फिर से एक बार लोगों के दिलों पर अपनी हुकूमत जमा पाएं.