ऊटी, अल्लेपी समेत साउथ की 5 जगहें हैं दिसंबर और जनवरी में घूमने के लिए बेस्ट, आप भी करें एक्सप्लोर

सर्दियों के मौसम के शुरू होते ही लोग कहीं घूमने जाने की सोचने लगते हैं. इस मौसम में कई लोग अपनी छुट्टियों को यादगार बनाने के लिए हिल स्टेशन जाना पसंद करते हैं. लेकिन अगर आप मनाली, कसोल जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर चुके हैं तो ऐसे में आप साउथ में मौजूद खूबसूरत हिल स्टेशन में अपनी छुट्टियां मना सकते हैं. 

अक्सर सर्दियों के मौसम के आते ही लोग कहीं घूमने जाने की प्लानिंग करते हैं. ऐसे में अगर आप भी इन सर्दियों में कहीं बाहर जाने की सोच रहें हैं तो ऐसे में आप साउथ की कुछ बेहद खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां के खूबसूरत हिल स्टेशन आपकी छुट्टियों को यादगार बना देंगे.

1 /5

इन सर्दियों में आप कर्नाटक में स्थित कुर्ग का प्लान बना सकते हैं. ये एक बेहद ही मनमोहक और खूबसूरत हिल स्टेशन है. सर्दियों के मौसम में यहां का नजारा और भी खूबसूरत हो जाता है.

2 /5

ऊटी तमिल नाडु के सबसे बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट्स में से एक है. यहां के ऊंचे पहाड़ लोगों को खूब आकर्षित करते हैं. इन सर्दियों में आप ऊटी जाने का भी प्लान कर सकते हैं.

3 /5

केरल का वायनाड सर्दियों में घूमने के लिए एक बेहतरीन च्वाइस हो सकता है. वायनाड अपने खूबसूरत हिल स्टेशन के लिए मशहूर है. अगर आप अपने व्यस्त लाइफस्टाइल से कुछ दिनों का ब्रेक लेना चाहते हैं तो आप यहां जरूर घूमने जाएं.

4 /5

केरल में स्थित कोच्चि भी सर्दियों में घूमने के लिए काफी बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. हर साल यहां कई लोग घूमने और अपनी छुट्टियां मनाने आते हैं. दिसंबर के इस महीने में आप इस जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं.

5 /5

केरल घूमने के लिए एक बेहतरीन राज्य है. आप इन सर्दियों के मौसम में यहां के अल्लेपी शहर घूमने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. ठंड के मौसम में ये जगह पर्यटकों की पसंदीदा हो जाती है.