आधी रात को करें इलायची के अचूक टोटके, घर में लग जाएगा पैसों का अंबार- मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं, जैसे नींबू, मिर्च और नजरबट्टू का टोटका करते हैं, जिससे घर को किसी की बुरी नजर से बचाया जा सके और घर में किसी नेगेटिविटी से घर के लोगों को बचाया जा सके.

आज ऐसे ही इलायची के अचूक टोटकों के बारे में जानेंगे, जिससे आपके घर में खुशहाली बनी रहेगी. इलायची खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ घर में शांति बनाने के लिए टोटकों में भी काम आता है.

 

1 /6

अगर आपका शुक्र बुरा प्रभाव दे रहा है तो इसके उपाय के लिए लोटे भर पानी मे इलायची डालकर उबाल लें और आधा होने पर इसे नहाने वाली पानी में मिलाकर नहाने और  शुक्र श्लोक का पाठ करने से लाभ मिल सकता है.  

2 /6

यदि आपको विवाह में देरी हो रही है तो शुक्ल पक्ष पहले गुरुवार की शाम को 2 इलायची, 5 अलग मिठाइयां और घी के दिया जलाकर जल चढ़ाने से विवाह में हो रही सब बाधा दूर हो सकती है. पुरुष यह विधि शुक्रवार के दिन कर सकते हैं.  

3 /6

अगर आपके दाम्पत्य जीवन में  किसी भी तरह की कड़वाहट है तो इसके उपाय के लिए शुक्रवार के दिन 3 इलायची पल्लू में बांधकर रखें और शनिवार को खाने में मिलाकर पति को खिलाने से दोनों के बीच संबंध अच्छे हो सकते हैं. यह उपाय 3 शुक्रवार तक करने से लाभ मिलेगा.

4 /6

अगर आप पढ़ने में कमजोर हैं तो आपको ब्रहस्पतिवार के दिन सूर्यास्त होने से पहले बड़ के पत्ते पर अलग मिठाइ और 2 छोटी इलायची को पीपल के नीचे रख कर पूजा करें और जाते समय पीछे न देखें. ऐसा 3 ब्रहस्पतिवार तक करने से लाभ मिल सकता है.  

5 /6

अगर आप चाहते हैं कि आपके पास कभी धन की कमी न हो तो इसके लिए आप किसी भी गरीब असहाय को इलायची खिलाकर एक सिक्का दान कर सकते हैं. इसके अलावा आप पर्स में 5 इलायची जरूर रखें इससे आपके घर में हमेशा धन की बरकत हो सकती है  

6 /6

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.