Bigg Boss के विनर्स का आज ये है हाल, कोई गुमनाम तो किसी ने मौत का थामा हाथ

कलर्स के पॉपुल रिएलिटी शो बिग बॉस के कई दीवाने हैं लेकिन एक वक्त था जब बिग बॉस का इतना ज्यादा क्रेज नहीं था. टीआरपी के उतार चढ़ाव को देखते हुए इस शो ने अब तक भारत को 15 सीजन्स में 15 विनर दे दिए हैं जिनमें से कुछ ही कामयाब हो पाए बाकि सब गुमनाम हो गए.

1 /15

'आशिकी' फेम राहुल रॉय 2006 में बिग बॉस सीजन 1 में दिखाई दिए. इस सीजन को जीत उन्होंने ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस सीजन को अरशद वारसी होस्ट कर रहे थे. ट्रॉफी के साथ उन्हें 1 करोड़ रुपए की धनराशि भी मिल गई. राहुल रॉय को 2020 में ब्रेन स्ट्रोक आया उस दौरान वो कारगिल में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इस हादसे के बाद से उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया है.

2 /15

मॉडल से एक्टर बने आशुतोष कौशिक ने अपने करियर की शुरुआत रोडीज जीतने से की. इसके बाद उन्होंने बिग बॉस सीजन 2 को भी जीत लिया और साथ ही 1 करोड़ की भारी भरकम रकम अपने नाम की. इस सीजन को शिल्पा शेट्टी होस्ट कर रही थीं. आशुतोष को पहचान तो मिली लेकिन फिल्मी करियर लगभग ठप्प ही रहा. फिलहाल आशुतोष सहारनपुर लौट गए और अब एक ढाबा चला रहे हैं.

3 /15

विंदु दारा सिंह का फिल्मी करियर भले ही फ्लॉप रहा लेकिन उन्होंने बिग बॉस सीजन 3 जीतकर अपने नाम का डंका बजा ही दिया. अमिताभ बच्चन इस सीजन को होस्ट कर रहे थे. 1 करोड़ रुपए जीतकर वो घर से बाहर आए. उन्हें 'हाउसफुल' और 'सन ऑफ सरदार' में अहम भूमिकाओं में दिखा गया था.

4 /15

श्वेता तिवारी पहले भी उतनी ही फेमस थीं आज भी उतनी ही हैं. ये पहला सीजन था जहां से सलमान खान ने बिग बॉस की कमान संभाली. शो बेहद हिट रहा. एक करोड़ जीतकर श्वेता ने सबका दिल जीता. खतरों के खिलाड़ी 11 और इंडियाज बेस्ट डांसर में दिखाई दीं. कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया और फिल्मों में भी दिखाई दीं. 2019 में श्वेता ने अपने पति से डोमेस्टिक वॉयलेंस के आधार पर तलाक ले लिया.

5 /15

जूही परमार को हर घऱ में पहचान कुमकुम से मिली थी. इसके बाद दर्शकों के प्यार ने उन्हे बिग बॉस 5 की ट्रॉफी भी जीता दी. किस्मत पलटी और 'FIR', 'संतोषी मां' और 'तंत्र' जैसे शोज में दिखाई दीं. 2021 में आखिरी बार उन्हें 'हमारी वाली गुड न्यूज' में देखा गया था. शो फिलहाल बंद हो चुका है लेकिन वो अपने यू टियूब चैनल पर काफी सक्रिय रहती हैं.

6 /15

उर्वशी ढोलकिया को सभी कोमोलिका के नाम से जानते हैं. सलमान खान के हाथों बिग बॉस 6 की ट्रॉफी जीतक 50 लाख उर्वशी ने अपनी झोली में डाल लिए. 2018 में उन्हे चंद्रकांता में देखा गया. हाल ही में उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ था जिस वजह से वो सुर्खियों में छाई हुई थीं. खबरों के मुताबिक वो पूरी तरह से ठीक हैं.

7 /15

खान सिस्टर्स से पॉपुल हुईं गौहर खान ने बिग बॉस 7 जीतक लगों का दिल भी जीत लिया था. RAW रिएलिटी शो को इसके बाद वो होस्ट कर रही थीं. जहां सरेआम उन्हें थप्पड़ मारा गया ये बोलकर की वो इस्लाम को बदनाम कर रही हैं. गौहर खान ने कई सॉन्ग वीडियोज और फिल्मों में काम किया. फिलहाल वो मदरहुड एन्जॉय कर रही हैं. वो जल्द ही मां बनने वाली हैं.

8 /15

बिग बॉस 8 ने गौतम गुलाटी की इमेज को बदलकर ही रख दिया. पब्लिक में उनकी हमेशा से ही नेगेटिव पीआर हो रखी थी. बिग बॉस ने ना केवल ट्रॉफी दी बल्कि इज्जत और कामयाबी भी बख्शी. गौतम गुलाटी को 'राधे' में सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए देखा गया था. गौतम के करियर को शो ने नई उंचाई दी.

9 /15

रोडीज और स्प्लिट्सविला जीतने के बाद प्रिंस नरूला ने बिग बॉस जीतकर रिएलिटी शोज की दुनिया के बेताज बादशाह बन गए. उन्हें ट्रबल मेकर के तौर पर लॉक अप सीजन 1 में भी भेजा गया था. बड़ो बहू, लाल इश्क और नागिन 3 में भई वो नजर आ चुके हैं. वो अपने करियर में इस सक्सेस का सारा क्रेडिट अपनी पत्नी युविका को देते हैं.

10 /15

नोएडा के रहने वाले मनवीर गुर्जर किसान परिवार से आते हैं. उन्हें लोगों ने इतना प्यार दिया कि उन्होंने शो अपने नाम कर दिया. 50 लाख की धनराशि लेकर वो वापिस नोएडा आ गए. खतरों के खिलाड़ी में भी उन्होंने हिस्सा लिया. मनवीर का नाम कभी काम्या पंजाबी के साथ जोड़ा जा रहा था. फिलहाल वो सोशल मीडिया की चकाचौंध से दूर जिंदगी जी रहे हैं.

11 /15

भाबीजी घर पर हैं से बाहर होने के बाद सभी ने कह दिया था कि शिल्पा का करियर ओवर हो गया है. शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस में आकर ना केवल ट्रॉफी जीती बल्कि अपने करियर को भी रिवाइव किया. उसके बाद शिल्पा वेब शो में नजर आईं. फिलहाल वो FIR में अहम भूमिका निभा रही थीं शो से उन्होंने हाल ही में विदा ले ली है उम्मीद है कि जल्द ही वो कुछ धमाकेदार लेकर आने वाली हैं.

12 /15

बिग बॉस सीजन 12 से धनराशि घटाकर 50 लाख से 30 लाख कर दी गई. दीपिका कक्कड़ इस सीजन की भले ही विनर थीं लेकिन ये सीजन काफी फीका था. ससुराल सिमर का से दीपिका को पहचान तो मिलीं लेकिन करियर डूब गया. दीपिका फिलहाल मां बनने वाली हैं और अपनी  डे टू डे लाइफ को यू ट्यूब चैनल की मदद से लोगों के साथ शेयर करती रहती हैं.

13 /15

बिग बॉस 13 इतिहास का सबसे बढ़िया सीजन माना जाता है. सिडनाज की जोड़ा को पहचान भी इसी से मिली. सिद्धार्थ सुक्ला को 40 लाख रुपए की धनराशि दी गई थी. सिद्धार्थ बालिका वधू और बद्री की दुल्हनिया में नजर आए. वो ओटीटी की तरफ रुख कर पाते उससे पहले ही हार्ट अटैक की वजह से उनकी जान चली गई. आज भी उनकी कमी उनके फैंस को महसूस होती है.

14 /15

बिग बॉस सीजन 14 में कुछ भी हाई प्रोफाइल नहीं था. लोग सुस्त और ऊबाऊ थे. ऐसे में पहाड़ी क्वीन रुबीना दिलैक ने ट्रॉफी के साथ 36 लाख रुपए जीतकर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की. इसके बाद खतरों के खिलाड़ी में बतौर कंटेस्टेंट नजर आईं और झलक दिखला जा में भी नाच का चार्म दिखाया.

15 /15

तेजस्वी प्रकाश ने अपनी क्यूटनेस से सबका दिल जीता. करण कुंद्रा के साथ उनके रिलेशनशिप को भी लोगों ने बेहद पसंद किया. 40 लाख रुपए और ट्रॉफी लेकर जैसे ही घर बाहर निकलीं उनके हाथ में शोज की भरमार थी. नागिन बनकर उन्होंने कमाल दिखाया फिलहाल ब्रांड प्रमोशंस से और मॉडिंग करके वो अच्छे खासे पैसे कमा रही हैं.