Paris Olympics 2024: भारत के लिए आज सबसे बड़ा दिन! तीन मेडल लगे हैं दांव पर

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. पदक के तीन बड़े दावेदारों के आज नॉकआउट मैच हैं.

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में आज भारत के लिए सुपर संडे है. आज भारत के और मेडल जीतने की उम्मीदों को परवान चढ़ सकता है.

1 /5

India Schedule at Paris Olympics: भारत के लिए पेरिस ओलंपिक में 4 अगस्त यानी आज का दिन काफी खास है. आज भारत को पदक जिताने के लिए तीन बड़े दावेदारों के नॉकआउट मुकाबले हैं. आज बैडमिंटन में लक्ष्य सेन का सेमीफाइनल मैच है. वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम और बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन का क्वार्टर फाइनल मैच है. 

2 /5

India vs Great Britain Hockey Match: क्वार्टर फाइनल में भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन से होगा. ये मैच दोपहर 1.30 बजे से होगा. टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम बेहतरीन फॉर्म में है. उसने अपने अंतिम पूल मैच में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी. मैच में जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में जाएगी जबकि हारने वाली बाहर हो जाएगी.

3 /5

Lovlina Borgohain Match: टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में चीन की बॉक्सर को चुनौती देंगी. टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर और रियो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता चीन की लि कियान से लवलीना का मैच दोपहर 3.02 मिनट पर होगा. पदक की बड़ी उम्मीद लवलीना अगर ये मैच जीतती हैं तो वह सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेंगी.

4 /5

Lakshya Sen vs Viktor Axelsen: भारतीय बैडमिंटन की सनसनी लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच चुके हैं. आज सेमीफाइनल मैच में वह डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन से भिड़ेंगे. ये काफी कड़ा मुकाबला होने वाला है क्योंकि एक्सलसन वर्ल्ड रैंकिंग 2 हैं. वहीं अगर लक्ष्य ये मैच जीतते हैं तो वह फाइनल में पहुंच जाएंगे और अपना पदक पक्का कर लेंगे. वहीं हारने पर उनको ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेलना पड़ेगा. ये मैच 3.30 बजे होगा. 

5 /5

India Medal Tally: पेरिस ओलंपिक में भारत अब तक तीन कांस्य पदक जीत चुका है. तीनों ही मेडल भारत को शूटिंग में मिले हैं. पहला पदक मनु भाकर ने दिलाया, जबकि दूसरा पदक भी मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ जीता. वहीं भारत को तीसरा पदक स्वप्निल कुसाले ने दिलाया है. इन तीन ब्रॉन्ज मेडल के साथ भारत 54वें स्थान पर है.