Teacher's Day 2022: बॉलीवुड की इन हस्तियों का है शिक्षा से गहरा नाता, एक्टर बनने से पहले टीचर थे ये स्टार्स

हर साल 5 सितंबर को भारत में टीचर्स डे मनाया जाता है. शिक्षक दिवस डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर मनाया जाता है. बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड में टीचर के किरदार पर कई फिल्में बन चुकी है. रानी मुखर्जी से लेकर ज्योतिका पर्दे पर शिक्षक की शानदार भुमिका निभा चुकी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बी टाउन में ऐसे कई स्टार्स हैं जो फिल्मों में आने से पहले शिक्षक थे. इन स्टार्स ने टीचर बन लाखों स्टूडेंट्स को शिक्षा दी है. 

 

1 /4

नंदिता दास हिंदी सिनेमा से लेकर क्षेत्रीय भाषाओं में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती है. फिल्मों में काम के अलावा वह थिएटर भी करती हैं. आपको बता दें कि एक्टिंग से पहले नंदिता दास ऋषि वैली स्कूल में पढ़ाती थीं. अपनी पढ़ाई करने के बाद एक्ट्रेस ने टीचिंग लाइन में करियर बनाना शुरू किया था.   

2 /4

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने फिल्मों में आने से पहले कई काम किए हैं. अक्षय कुमार ने बैंगकॉक में मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली थी. इंडिया में उन्होंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग भी दी थी. उन्होंने अपने स्टूडेंट्स को मार्शल आर्ट्स की बारीकी के बारे में सिखाया था. ऐसा कहा जाता है कि अक्षय कुमार ने अपने एक स्टूडेंट की वजह से ही मॉडलिंग में आए और इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम किया.   

3 /4

अनुपम खेर हिंदी सिनेमा के जाने माने स्टार हैं. अनुपम खेर ने बी टाउन में अपनी पहचान लंबे संघर्ष और एक्टिंग के दम पर बनाया है. अनुपम खेर ने अपना एक्टिंग स्कूल ओपन किया हुआ है जिसमें वह यंग लोगों को एक्टिंग की बारीकियां सिखाते हैं.

4 /4

बॉलीवुड दिवंगत एक्टर कादर खान अपनी कॉमेडी के लिए जाने जाते थे. आज भी फिल्मों में उनकी कॉमेडी को काफी पसंद किया जाता है. कादर खान भी एक्टिंग से पहले टीचर थे. अपनी पढ़ाई करने के बाद वह सिद्दीक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में वह प्रोफेसर के पद पर पढ़ाते थे. लेकिन उनका मन एक्टिंग में था ऐसे में उन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए टीचिंग छोड़कर फिल्मों में काम किया.