दांतों के दर्द को दूर करने में रामबाण उपाय है अकरकरा, लौंग से नहीं है कम

अकरकरा आपकी दांतों की समस्या को दूर करने से लेकर आपकी ओरल हेल्थ को मेंटेन करने का काम करता है. ये आपके दांतों के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. दांतों के दर्द की समस्या में अकरकरा के फूल बेहद लाभदायक माने जाते हैं. इसके साथ ही इसकी मदद से मुंह से बदबू आने की समस्या और दांतों में कीड़े लगने की समस्या से भी निजात पाया जा सकता है.

कई लोग अक्सर दांतों के दर्द की समस्या से परेशान रहते हैं. ये दांतों में हो रही गंदगी की वजह से होता है. इससे मसूड़ों में दर्द, सूजन और दांतों के सड़ने जैसी कई समस्याएं भी होने लगती है. ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो अकरकरा आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है.

 

1 /5

दांतों में गंदगी के जमने की वजह से दांतों में कीड़े लग जाते हैं. ऐसे में अकरकरा के फूल आपके लिए बेहद फायदेमंद हो सकते हैं. आप अकरकरा के फूलों को दांतों पर कुछ समय के लिए रखें. इससे दांतों के कीड़े मर जाते हैं.

2 /5

अगर आप मुंह की बदबू की समस्या से परेशान रहते हैं तो ऐसे में आप अकरकरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप अकरकरा में सेंधा नमक और काली मिर्च मिलाकरा इसे पीसे लें. रोजाना इससे आप ब्रश करें. इससे मुंह की बदबू दूर होती है.  

3 /5

अगर आपके दांतों में दर्द रहता है तो इसके लिए आप अकरकरा के फूलों का इस्तेमाल करें. आप इसके फूलों को कुछ देर दांतों पर रख लें. इससे आपको दांतों के दर्द से जल्द राहत मिल जायेगी.

4 /5

ओरल हेल्थ के साथ-साथ अकरकरा के फूल चबाने से आपको सर्दी-खांसी की समस्या से भी राहत मिलती है. इसके साथ-साथ आपको सिर दर्द से भी छुटकारा मिलता है.  

5 /5

पेट से जुड़ी समस्याओं के लिए भी अकरकरा बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसके सेवन से आपको अपच, पेट दर्द, एसिडिटी और गैस जैसी समस्या से राहत मिल सकती है.