बरसात के मौसम में बालों को सिल्की बनाने के लिए, शैंपू में मिलाएं बस 1 चीज

बरसात के मौसम में अधिकतर महिलाएं ड्राई बालों की समस्या से परेशान रहती हैं. इस मौसम में बाल बेजान और ड्राई हो जाते हैं. ऐसे में आप अपने बालों को सिल्की और शाइनी बनाने के लिए इस टिप को फॉलो कर सकती हैं. 

 

बरसात के मौसम में अधिकतर लोग बालों से जुड़ी समस्या से परेशान रहते हैं. इस मौसम में हेयर फॉल, रफनेस और डैमेज बालों की समस्या देखने को मिलती है. रफ बाल देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. इन बालों से ओपन हेयर हेयरस्टाइल करना बेहद मुश्किल होता है. कई बार रफ बालों की वजह से सारा लुक भी खराब हो जाता है. चालिए जानते हैं बालों को सिल्की और शाइनी कैसे बनाएं. 

 

1 /5

बरसात के मौसम में बाल काफी रफ हो जाते हैं. शैंपू करने के बाद भी बालों की ड्राईनेस कम नहीं होती है. कई बार कंडीशनर लगाने से भी बालों में कोई खास असर देखने को नहीं मिलता है. आइए ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन से जानते हैं बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए क्या करें.   

2 /5

बालों को शाइनी और सिल्की बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. बालों में तेल लगाते हैं. बालों की मालिश करते हैं. बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन सब तरीकों को अपनाने के बाद भी बालों में कुछ खास असर नहीं पड़ता है. 

3 /5

बालों को शाइन और सिल्की बनाने के लिए आप शैंपू में बस चावल का पानी डालें. चावल का पानी बालों में चमक लगाने में मददगार होता है. शैंपू में चावल के पानी को मिलाकर हेयर वॉश करने से बालों में चमक देखने को मिलेगी.   

4 /5

एक कटोरी में शैंपू लें और उसमें चावल का पानी मिला लें. अब इस मिश्रण से बालों को अच्छे से साफ कर लें. हेयर वॉश करने के बाद बालों में कंडीशनर लगाएं. हफ्ते में दो बार आप चावल के पानी वाले शैंपू से बाल धो सकते हैं. 

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी एक्सपर्ट की सलाह पर आधारित है, Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.