सीमा हैदर की होगी पाकिस्तान वापसी? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा अपडेट

सीमा हैदर को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने पर चार जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था और सचिन को अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2023, 09:23 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • विदेश मंत्रालय ने कहा-जांच जारी
सीमा हैदर की होगी पाकिस्तान वापसी? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा अपडेट

नई दिल्लीः विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर से जुड़े मामले में जांच चल रही है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत की निवासी 30 वर्षीय सीमा हैदर 13 मई को नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर गई थी. सीमा ने कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती और अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहना चाहती है. 

विदेश मंत्रालय ने दी ये अपडेट
इस बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हमें इस मामले की जानकारी है. वह अदालत में उपस्थित हुई और उसे (सीमा हैदर) अदालत से जमानत मिल गई है. वह जमानत पर बाहर है. इस मामले की जांच चल रही है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आगे घटनाक्रम सामने आने पर हम जानकारी देंगे. यह न्यायिक मामला है और जांच चल रही है, ऐसे में मैं कुछ और कहना नहीं चाहता.’’

4 जुलाई को किया गया था अरेस्ट
सीमा हैदर को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने पर चार जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था और सचिन को अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. दोनों को सात जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके के एक घर में रह रहे हैं. 

सूत्रों की मानें तो एजेंसियां सीमा हैदर को पाकिस्तान डिपोर्ट करने की प्लानिंग कर सकती हैं और अवैध रूप से भारत आना उसकी डिपोर्ट की बड़ी वजह बन सकता है. हालांकि, जांच खत्म होने के बाद ही ऐसा होगा.उधर, पाकिस्तान में सीमा हैदर मामले को लेकर हिंदू समुदाय के लोगों को परेशान किया जा रहा है. डकैतों के एक समूह ने कुछ दिन पहले हिंदू लोगों पर हमला बोला था. चेतावनी भी थी कि अगर सीमा को वापस नहीं किया गया तो अंजाम बुरा होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़