NDA से चिराग पासवान को किसने बाहर कराया? दिग्गज BJP नेता ने किया 'खुलासा'

2020 में बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन के भीतर तनातनी शुरू हो गई थी. लोकजनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर थे. बाद में चिराग एनडीए से अलग हो गए थे और उनकी पार्टी ने अकेले ही चुनाव लड़ा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2023, 09:11 PM IST
  • नित्यानंद राय ने साधा नितीश पर निशाना.
  • बोले- नीतीश की वजह से बाहर हुए चिराग.
NDA से चिराग पासवान को किसने बाहर कराया? दिग्गज BJP नेता ने किया 'खुलासा'

पटना. केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने शनिवार को कहा कि चिराग पासवान को NDA गठबंधन से बिहार सीएम नीतीश कुमार ने बाहर कराया था. उन्होंने कहा कि चिराग को एनडीए गठबंधन से बाहर कराने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही थे. हम लोग कभी नहीं चाहते थे कि चिराग पासवान एनडीए गठबंधन से बाहर जाएं. उनके घमंड और अहंकार के कारण चिराग की 'लोक जनशक्ति पार्टी' अकेले चुनाव लड़ी.'

विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी थी तकरार
दरअसल साल 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन के भीतर तनातनी शुरू हो गई थी. लोकजनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर थे.  बाद में चिराग एनडीए से अलग हो गए थे और उनकी पार्टी ने अकेले ही चुनाव लड़ा था.  चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. 

कम सीट आने के बावजूद बनाया सीएम
नित्यानंद राय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बीजेपी ने कभी नीतीश कुमार को नहीं छोड़ा. 2020 विधानसभा चुनाव में कम सीट आने के बावजूद बीजेपी ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया. जेडीयू के कम सीट लाने के लिए बीजेपी द्वारा 'एजेंट' खड़ा करने के नीतीश के बयान पर राय ने पलटवार करते हुए कहा कि जब उनकी सीट कम आई तब भी बीजेपी ने उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाया.

सपना देखते हैं नीतीश कुमार
राय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में कहा कि वो सपना देखने में माहिर हैं. उन्होंने कहा- 'जब नीतीश कुमार बीजेपी को छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल के साथ गए थे, लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव ने उन्हें प्रधानमंत्री बनने का सपना दिखाया. उस सपने का क्या हुआ यह देश की जनता भी जानती है.'  राय ने कहा कि जनता अब नीतीश के कुर्सी लोभ को जान चुकी है. वो अब इन्हें सबक सिखाएगी. जेडीयू का सफाया तय है.'

यह भी पढ़िएः UCC पर आरिफ मोहम्मद खान की खरी-खरी, बोले- इससे किसी को खतरा नहीं  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़