Prashant Kumar DGP: यूपी के कार्यवाहक डीजीपी बने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रशांत कुमार, नाम सुनते ही थर-थर कांपते हैं कुख्यात अपराधी

IPS Prashant Kumar: उत्तर प्रदेश के काबिल पुलिस अफसरों के नामों में शामिल प्रशांत कुमार यूपी के नए कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किए गए हैं. बात दें कि आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 31, 2024, 02:16 PM IST
Prashant Kumar DGP: यूपी के कार्यवाहक डीजीपी बने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रशांत कुमार, नाम सुनते ही थर-थर कांपते हैं कुख्यात अपराधी

नई दिल्ली, Prashant Kumar DGP: उत्तर प्रदेश के काबिल पुलिस अफसरों के नामों में शामिल प्रशांत कुमार यूपी के नए कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किए गए हैं. बात दें कि आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. विजय कुमार के कार्यवाहक डीजीपी पद से रिटायर होने के बाद प्रशांत कुमार को यूपी की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

कौन है आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार?
1990 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार को अब यूपी के कार्यवाहक डीजीपी के पद की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि प्रशांत कुमार बिहार के सिवान जिले के रहने वाले हैं उनके पिता का नाम ललन प्रसाद है. प्रशांत कुमार का पिछले साल ही  DG रैंक से पद से प्रमोशन हुआ था. प्रशांत कुमार की पत्नी डिंपल वर्मा भी आईएएस अधिकारी रह चुकी हैं और वो फिलहाल UP RERA में सदस्य के तौर पर कार्यरत हैं. 
 
गैलेंट्री अवॉर्ड से हुआ है सम्मानित 
सिंघम आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार का नाम सुनते ही प्रदेश के कुख्यात बदमाश भी थर-थर कांपते हैं. उन्होंने नामी अपराधियों और गैंगस्टरों क जड़ से खत्म किया है. बता दें कि उन्हें बहादुरी और उत्कृष्ट कार्य के लिए उन्हें तीन बार पुलिस मेडल मिल चुका है. इसके अलावा साल 2020 और 2021 में वीरता पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. वहीं 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उन्हें गैलेंट्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़