UP: जेल में युवक की मौत पर फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिसकर्मियों को दौड़ाकर पीटा, गाड़ियों में की आगजनी

यूपी के फिरोजाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां चोरी के आरोप में जेल में बंद आरोपी आकाश की मौत के बाद लोगों का गुस्सा प्रशासन पर भड़क उठा और धीरे-धीरे यह गुस्सा झड़प में बदल गई. आकाश की मौत से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और तोड़फोड़ व आगजनी की. लिहाज भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान कुल लोग घायल भी हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2024, 08:54 AM IST
  • 'चोरी के आरोप में जेल भेजा गया था शख्स'
  • 'शव ले जाते ही लोगों ने कर दिया हमला'
UP: जेल में युवक की मौत पर फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिसकर्मियों को दौड़ाकर पीटा, गाड़ियों में की आगजनी

नई दिल्लीः यूपी के फिरोजाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां चोरी के आरोप में जेल में बंद आरोपी आकाश की मौत के बाद लोगों का गुस्सा प्रशासन पर भड़क उठा और धीरे-धीरे यह गुस्सा झड़प में बदल गई. आकाश की मौत से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और तोड़फोड़ व आगजनी की. लिहाज भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान कुल लोग घायल भी हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

'चोरी के आरोप में जेल भेजा गया था शख्स'
फिरोजाबाद के एसएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि 19 जून को स्कूटर चोरी के आरोप में एक शख्स को पकड़ा गया था. कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया था. 20 जून को उसकी तबीयत खराब हो गई, तो जेल के डॉक्टरों ने उसका इलाज किया. 21 जून को उसकी तबीयत जब ज्यादा बिगड़ गई, तो उसे अस्पताल भेजा गया. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम के बाद उसका शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया.

'शव ले जाते ही लोगों ने कर दिया हमला'
एसएसपी ने बताया कि बंदी का शव घर ले जाते समय एकत्रित लोगों ने पुलिस पर हंगामा शुरू कर दिया. हिमायुपुर चौराहे पर लोगों ने शव रखकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी. पुलिस ने उन्हें जब समझाने का प्रयास किया, तो वे उग्र हो गए और हिंसा पर उतारू हो गए और पथराव करने लगे. साथ ही कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. 

फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू
हालांकि, मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. उपद्रवियों ने वाहनों में भी तोड़फोड़ की. उन पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान कई लोग घायल हो गए. घटना से शहर के थाना दक्षिण पुलिस क्षेत्र में तनाव फैल गया है. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को इलाके में तैनात किया गया है. जिलाधिकारी और एसएसपी खुद मौके पर मौजूद हैं और हालात पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, झारखंड के सेंटर से आउट हुआ प्रश्न पत्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़