लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में फटा सिलेंडर, 9 लोगों की मौत, 20 घायल

लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन की टूरिस्ट कोच आग का शिकार बन गई. इससे मौके पर ही 9 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 20 लोगों के घायल होने की भी खबर सामने आई है. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक आग लगने की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 26, 2023, 09:58 AM IST
  • मदुरै जंक्शन पर रुकी ट्रेन में लगी आग
  • आग लगने का वीडियो हो रहा वायरल
लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में फटा सिलेंडर, 9 लोगों की मौत, 20 घायल

नई दिल्लीः लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन की टूरिस्ट कोच आग का शिकार बन गई. इससे मौके पर ही 9 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 20 लोगों के घायल होने की भी खबर सामने आई है. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक आग लगने की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली. 

मदुरै जंक्शन पर रुकी ट्रेन में लगी आग 
तब ट्रेन मदुरै जंक्शन पर रुकी हुई थी. अधिकारियों के मुताबिक कुछ पैसेंजर कोच में अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर घुस गए थे और गैस सिलेंडर को ही आग लगने का मुख्य वजह बताया जा रहा है. 

आग लगने का वीडियो हो रहा वायरल
ट्रेन के कोच में आग लगने का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आग की भीषणता को देखा जा सकता है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग आग लगने से चिल्ला रहे हैं, तो कुछ लोग जल्दी जल्दी कोच से निकल रहे हैं. 

बगल के ट्रैक से गुजर रही थी ट्रेन
ट्रेन के कोच में जब आग लगी थी उस दौरान बगल के ट्रैक से एक ट्रेन भी गुजर रही थी. मौके पर पहुंची दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, तब तक कोच बुरी तरह से आग में जल चुका था. 

सिलेंडर की वजह से लगी आग
रेलवे के मुताबिक ट्रेन में कोई भी ज्वलनशील पदार्थ ले जाने की मनाही होती है, लेकिन कुछ लोगों ने रेलवे के इस नियम का उल्लंघन किया और अवैध तरीके से गैस सिलेंडर ले गए. इसी गैस सिलेंडर के कारण ट्रेन की कोच में आग लगी. रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेन के जिस कोच में आग लगी वो एक प्राइवेट कोच था. 

ये भी पढ़ेंः 23 अगस्त 'नेशनल स्पेस डे', तो जानें किस नाम से जानी जाएगी चांद पर चंद्रयान-3 के उतरने की जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़