Swami Prasad Maurya: सपा नेता स्वामी प्रसाद के फिर बिगड़े बोले, कहा- कारसेवकों पर गोली चलाना सही था

SP Leader Swami Prasad Maurya: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने कासगंज में कारसेवकों पर गोली चलाने के फैसले को सही बताया हैं. उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा किए लिए ऐसा किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2024, 10:47 AM IST
  • सपा नेता स्वामी प्रसाद का बयान
  • कारसेवकों पर गोली चलाना सही था
Swami Prasad Maurya: सपा नेता स्वामी प्रसाद के फिर बिगड़े बोले, कहा- कारसेवकों पर गोली चलाना सही था

नई दिल्ली: SP Leader Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान लगातार विवादों में रहते हैं. इस बार उन्होंने फिर से एक विवादित बयान दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा है कि कासगंज में कारसेवकों पर गोली चलाना सही फैसला था. भाजपा ने इस बयान पर आपत्ति दर्ज की है. अभी तक सपा की के किसी अन्य नेता की ओर से इस पर कोई सफाई नहीं आई है. 

क्या बोले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या?
बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा से सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि जिस समय अयोध्या में राम मंदिर पर घटना घटी थी, बिना न्यायपालिका के किसी निर्देश के, बिना किसी आदेश के अराजक तत्वों ने जो तोड़-फोड़ की थी, उसपर तत्कालीन सरकार ने संविधान की, कानून की रक्षा के लिए उस समय जो गोली चलवाई थी वह सरकार का अपना कर्तव्य था, उन्होंने अपना कर्तव्य निभाया था.' उन्होंने तत्कालीन सपा सरकार का बचाव करते हुए कारसेवकों पर गोली चलाने का फैसला सही बताया. 

'राम मंदिर का निर्माण भाजपा नहीं करवा रही है'
स्वामी प्रसाद मौर्या ने राम मंदिर के निर्माण पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रहा है, न कि निर्माण का आदेश भाजपा सरकार ने दिया है. भाजपा इस बार के लोकसभा चुनाव में राम मंदिर निर्माण का लाभ उठाना चाह रही है. देश में बेरोजगारी बढ़ी है, शिक्षा का निजीकरण हो गया है, बेतहाशा महंगाई है. लेकिन भाजपा लोगों को असल मुद्दों से भटका रही है. 

पहले भी दे चुके विवादित बयान
गौरतलब है कि इससे पहले भी स्वामी प्रसाद मौर्या विवादित बयान देते रहे हैं. उन्होंने साधु-संतों को आतंकी बताया था. इससे पहले उन्होंने मां लक्ष्मी के लिए कहा था कि कौनसी ऐसी महिला है हिसे एक से अधिक हाथ होते हैं. सपा मौर्या के बयानों से किनारा करती रही है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 16 विधायकों की किस्मत का फैसला आज, जानें तीन दलों की सांसें क्यों अटकी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़