पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर संदेह के घेरे में, पहला पति था विदेश में फिर भी हो गई थी गर्भवती

पाकिस्तान से भारत पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पास मिले कागजात और उसके रिकॉर्ड किए गए बयान में काफी विरोधाभास देखने को मिला है. इस वजह से वे संदेह की घेरे में आ गई हैं.     

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : Jul 7, 2023, 01:20 PM IST
  • कहीं कोई गिरोह तो नहीं
  • उम्र संबंधी बयान में गड़बड़ी
पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर संदेह के घेरे में, पहला पति था विदेश में फिर भी हो गई थी गर्भवती

ग्रेटर नोएडा: पाकिस्तान से भारत पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पास मिले कागजात और उसके रिकॉर्ड किए गए बयान में काफी विरोधाभास देखने को मिला है. पुलिस के मुताबिक महिला पब्जी गेम के जरिए अपने प्रेमी से मिली और उसके साथ रहने के लिए भारत आ गई.

पुलिस को शक
सीमा और उसके प्रेमि सचिन ने पूछताछ में यह भी बताया कि वे सात दिन तक एक होटल में भी रहे. पुलिस नेपाल जाकर उस होटल में भी छानबीन करेगी और साक्ष्य जुटाएगी. 

कहीं कोई गिरोह तो नहीं
पुलिस को कहीं ना कहीं इस बात का शक है कि पाकिस्तान से नेपाल के जरिए भारत आने में सीमा ने अकेले यह सारा काम नहीं किया है. पुलिस को लगता है कि कहीं ना कहीं इसके पीछे एक बड़े गिरोह का हाथ है.

उम्र संबंधी बयान में गड़बड़ी
सीमा हैदर ने रबूपुरा के रहने वाले सचिन मीणा से शादी करने के लिए कानूनी सलाह ली. उस वक्त उसने उम्र 27 साल बताई थी जबकि पाकिस्तान के पहचान पत्र के मुताबिक सीमा की जन्म तिथि 1 जनवरी 2002 लिखी हुई है यानी वह 21 साल की है.

शादी का साल भी गलत
साथ ही पुलिस ने जो प्रेस नोट जारी किया था उसके मुताबिक सीमा की शादी फरवरी 2014 में बताई गई थी जबकि उसके पास मिले शादी के प्रमाणपत्र में तिथि 15 फरवरी 2015 लिखी है.

बच्चों की उम्र में भी हेरफेर
उसने अपने सबसे छोटे बच्चे की आयु तीन साल और बड़े बेटे की आयु आठ साल बताई थी जबकि सीमा का पहला बेटा शादी के तीन साल बाद 1 जनवरी 2018 को पैदा हुआ था. सीमा ने इसके बाद 12वें महीने में 27 दिसंबर को पहली बेटी को जन्म दिया. 23 दिसंबर 2019 में सीमा ने दूसरी बेटी को जन्म दिया.

पति विदेश में था तभी हो गई गर्भवती
सीमा का पति 2019 में ही सऊदी अरब चला गया था और तब से लेकर अब तक दोनों के बीच किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं बना है फिर भी सीमा हैदर की सबसे छोटी बच्ची का जन्म 2 जनवरी 2021 को हुआ जिसकी आयु केवल ढाई साल है. 

नेपाल जाएगी पुलिस
इसी तरह के बहुत सारे सवालों के जवाब तलाशने के लिए पुलिस नेपाल जाने की भी तैयारी कर रही है. नेपाल में उन सारी जगहों की छानबीन की जाएगी जहां पर सीमा और सचिन के मिलने की बात सामने आई है.

ये भी पढ़ेंः अनिश्चित समय के लिए स्थगित हुई अमरनाथ यात्रा, जानें गुफा की ओर जाने पर क्यों लगी रोक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़