ओमप्रकाश राजभर ने सीएम योगी को क्यों कहा- बहुत धन्यवाद? जानिए असल माजरा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर को 'वाई श्रेणी' की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. इसके लिए राजभर मे सीएम योगी को धन्यवाद कहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2022, 04:14 PM IST
  • राजभर को वाई कैटेगरी की सुरक्षा
  • सीएम योगी को कहा- बहुत धन्यवाद
ओमप्रकाश राजभर ने सीएम योगी को क्यों कहा- बहुत धन्यवाद? जानिए असल माजरा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) शासन ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) को ‘वाई श्रेणी’ की सुरक्षा मुहैया कराई है. सुभासपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरुण राजभर ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की.

ओमप्रकाश राजभर ने सीएम योगी को कहा शुक्रिया

ओम प्रकाश राजभर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि 'सुरक्षा के लिए सीएम योगी का बहुत धन्यवाद, शिवपाल यादव से मेरी मुलाकात होती रहती है. क्रॉस वोटिंग की जानकारी मुझे थी.'

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश शासन के गृह विभाग के संयुक्त सचिव विनय कुमार सिंह की ओर से अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) को भेजे गये पत्र में कहा गया है कि गाजीपुर जिले के जहूराबाद क्षेत्र के विधायक और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को राज्य स्तरीय समिति की आगामी बैठक में होने वाले निर्णय की प्रत्याशा में ‘वाई श्रेणी’ की सुरक्षा अंतरिम रूप से प्रदान कराये जाने का निर्णय लिया गया है.

अखिलेश यादव से राजभर की बढ़ रही दूरी

उन्होंने इस मामले में एडीजी से औपचारिकता पूरी करने की अपेक्षा की है. राज्य की मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन में हाल के राज्य विधानसभा चुनाव में राजभर की पार्टी ने छह सीटों पर जीत हासिल की, लेकिन चुनाव बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव से राजभर की दूरी बढ़ती गई.

राष्ट्रपति के चुनाव में राजभर ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बजाय राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया. 2017 के विधानसभा चुनाव में राजभर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गठित पहली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली थी. बाद में राजभर ने भाजपा से गठबंधन तोड़ दिया था.

‘वाई श्रेणी’ सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं जिसमें दो पीएसओ (निजी सुरक्षा गार्ड) भी होते हैं. शासन द्वारा व्यक्ति की सुरक्षा का आकलन करने के बाद उन्हें उसी आधार पर सुरक्षा मुहैया कराई जाती है.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में शराब पर तकरार: एक्साइज पॉलिसी की होगी CBI जांच, एलजी पर भड़के केजरीवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़