पाकिस्तान में आतंकियों की टार्गेटेड किलिंग की रिपोर्ट पर राजनाथ की दोटूक, बोले- घुस कर मारेंगे

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने का प्रयास करते हैं या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं तो भारत पड़ोसी देश में घुसकर उन्हें मारेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2024, 09:14 AM IST
  • ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट पर पूछा गया था सवाल
  • सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की है ताकत
पाकिस्तान में आतंकियों की टार्गेटेड किलिंग की रिपोर्ट पर राजनाथ की दोटूक, बोले- घुस कर मारेंगे

नई दिल्लीः केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने का प्रयास करते हैं या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं तो भारत पड़ोसी देश में घुसकर उन्हें मारेगा. 

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट पर पूछा गया था सवाल

राजनाथ सिंह ब्रिटिश अखबार द गार्जियन में छपी एक खबर को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने 2019 के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा दृष्टिकोण के तहत पाकिस्तान में आतंकवादियों की हत्या कराई है. 

सिंह ने एक मीडिया आउटलेट से बातचीत में कहा, 'कोई भी आतंकवादी हमारे पड़ोसी देश से यदि हमारे भारत की शांति भंग करने की कोशिश करेगा, यहां पर यदि आतंकवादी हरकतें करेगा तो उसका मुंह तोड़ जवाब देंगे. अगर वो भाग कर पाकिस्तान में जाएगा तो पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे.'

सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की है ताकत

सिंह ने कहा कि भारत में सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की ताकत है और पाकिस्तान को इसका अहसास शुरू हो गया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया टिप्पणियों का समर्थन किया कि ‘भारत’ मूक दर्शक नहीं रहेगा. रक्षा मंत्री ने साथ ही कहा कि भारत हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है. भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि भारत ने कभी किसी देश के इलाके पर कब्जा नहीं किया है. यह भारत का चरित्र है लेकिन कोई बार-बार आंख दिखाएगा, यहां आकर आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने का प्रयास करेगा तो उसकी खैर नहीं होगी. 

वहीं कश्मीर से सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम हटाए जाने की संभावना के बारे में सिंह ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय इस पर फैसला लेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़