Rajasthan: रखवाले बने राक्षस! दौसा में मासूम से दुष्कर्म के आरोप में सब इंस्पेक्टर पकड़ा गया

राजस्थान के दौसा जिले में शुक्रवार को एक पुलिस उपनिरीक्षक ने मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पुलिस ने बताया कि दौसा जिले के राहूवास थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस उपनिरीक्षक ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को बहला-फुसलाकर कमरे पर बुलाया और उसके साथ कथित तौर पर रेप किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2023, 10:30 AM IST
  • गुस्साये ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव
  • प्रदेश में मासूम बच्चियां सुरक्षित नहींः जोशी
Rajasthan: रखवाले बने राक्षस! दौसा में मासूम से दुष्कर्म के आरोप में सब इंस्पेक्टर पकड़ा गया

नई दिल्लीः राजस्थान के दौसा जिले में शुक्रवार को एक पुलिस उपनिरीक्षक ने मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पुलिस ने बताया कि दौसा जिले के राहूवास थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस उपनिरीक्षक ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को बहला-फुसलाकर कमरे पर बुलाया और उसके साथ कथित तौर पर रेप किया. 

आरोपी को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ
दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र सिंह नेहरा ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात और पीड़ित बच्ची के पड़ोस में रहने वाला आरोपी उपनिरीक्षक भूपेन्द्र सिंह दोपहर को बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ कथित तौर पर रेप किया. उन्होंने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. 

गुस्साये ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव
दौसा की पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि पीड़ित बच्ची की उम्र करीब चार से पांच साल है. घटना के विरोध में बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने राहूवास थाने का घेराव किया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी मौके पर पहुंचे. 

 

उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, 'लालसोट में दलित बच्ची के साथ पुलिसकर्मी द्वारा दुष्कर्म की घटना से लोगों में भारी आक्रोश है. मासूम को न्याय दिलाने के लिए मौके पर पहुंच गया हूं. अशोक गहलोत सरकार के नाकारापन से निरंकुश हुई पुलिस चुनाव जैसे संवेदनशील मौके पर भी ज्यादती करने से बाज नहीं आ रही.'

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी घटना की निंदा की और सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बेटियों से दरिंदगी की घटनाओं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

 

प्रदेश में मासूम बच्चियां सुरक्षित नहींः जोशी
भाजपा की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने शुक्रवार को दौसा में बच्ची के साथ पुलिसकर्मी द्वारा कथित दुष्कर्म की घटना की निंदा करते हुए कहा कि चार साल की बच्ची के साथ एक सरकारी कर्मचारी ने जिस प्रकार की घटना की, उसकी जितनी निंदा की जाये कम है. उन्होंने आरोप लगाया कि सिर्फ यही एक घटना नहीं है, पिछले पांच वर्षों में राजस्थान की बहन-बेटियों ने कई दंश झेले हैं और अब मासूम बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं.

यह भी पढ़िएः संसद समिति पर महुआ मोइत्रा ने कसा तंज, कहा- बड़े अंतर से जीतूंगी लोकसभा चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़