गौतम अडानी पर किसने की थी ये भविष्यवाणी? दावा- जो कहा वही हुआ

कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि 'अडानी बुलबुला' को लेकर राहुल गांधी की भविष्यवाणी सच हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2023, 11:59 PM IST
  • क्या है 'अडानी बुलबुला' वाला मामला?
  • राहुल गांधी ने अडानी पर किया था ये दावा
गौतम अडानी पर किसने की थी ये भविष्यवाणी? दावा- जो कहा वही हुआ

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ने पहले ही बता दिया था कि अडानी समूह (Adani Group) की कंपनियों के शेयर कीमतों में जबरदस्त उछाल एक 'बुलबुला' है जो जल्द ही फूट जाएगा.

राहुल गांधी ने की थी ये बड़ी भविष्यवाणी?
हिडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) द्वारा धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयरों की कीमतों में हेराफेरी सहित कई आरोप लगाये जाने के बाद अडानी समूह के शेयरों ने शेयर बाजार को बुरी तरह प्रभावित किया है. अडानी समूह ने आरोपों को झूठा बताया है.

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'लोकसभा में एक सुरक्षाकर्मी ने राहुल गांधी को बताया कि अडानी समूह के शेयर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने (गांधी) ने उससे कहा कि यह सिर्फ एक बुलबुला है जो जल्द ही फूट जाएगा.'

दिग्विजय सिंह ने कोरोना का हवाला देकर ये कहा
राज्यसभा के नेता सिंह ने कहा कि एक महीने बाद ठीक ऐसा ही हुआ. दिग्विजय सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान अधिकांश लोगों की आय गिर गई, लेकिन पूंजीपतियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ गया.

उन्होंने कहा, 'यह समझना मुश्किल है कि जब बाजार बंद रहा तो कारोबारियों का बाजार पूंजीकरण कैसे आसमान छू गया.' सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में वादा किया था कि वह विदेशों में जमा काले धन को वापस लाएगी, लेकिन पिछले नौ वर्षों में कुछ नहीं हुआ.

Hindenburg की 106 पन्नों की रिपोर्ट शेयर मार्किट पर बिजली बनकर गिरी है. इस रिपोर्ट के आने के बाद से शुरू हुई, शेयर मार्केट की गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है. शुक्रवार को बाजार बंद होने तक अडानी 17वें नंबर पर खिसक गए, जो कुछ दिन पहले तक दुनिया के दूसरे और एशिया के पहले सबसे अमीर शख्स थे.

इसे भी पढ़ें- क्या अंबानी से कम हो जाएगी अडानी की दौलत? आंकड़ों से समझिए किसका कितना पैसा डूबा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़