न्याय यात्रा: राहुल का बिहार में बड़ा रोड शो, जमकर उमड़ी लोगों की भीड़

राहुल ने सड़क पर जमा उत्साही भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और स्थानीय लोग सड़क के दोनों ओर कतारबद्ध होकर जुलूस को गुजरते हुए देखते रहे. राहुल पर फूल भी बरसाए गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2024, 09:46 PM IST
  • कटिहार में राहुल का रोड शो.
  • लोगों ने राहुल पर बरसाए फूल.
न्याय यात्रा: राहुल का बिहार में बड़ा रोड शो, जमकर उमड़ी लोगों की भीड़

पटना.  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी की न्याय यात्रा का दूसरा चरण बुधवार को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से शुरू हुआ. इससे पहले राहुल ने बुधवार को बिहार के कटिहार में एक रोड शो किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. राहुल गांधी अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के क्रम में सेना भर्ती के लिए तैयारी कर रहे युवाओं से भी मुलाकात करने पहुंचे और उन्हें न्याय का भरोसा दिया. राहुल गांधी एक वाहन की छत पर बैठे थे और शहर की मुख्य सड़कों से गुजरे.

इस दौरान राहुल ने सड़क पर जमा उत्साही भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और स्थानीय लोग सड़क के दोनों ओर कतारबद्ध होकर जुलूस को गुजरते हुए देखते रहे. राहुल पर फूल भी बरसाए गए. एक चौक पर जब महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, जवाहर लाल नेहरू के सज्जा में बच्चों ने राहुल गांधी को 'ड्रीम टू मीट यू' का पोस्टर दिखाया तो राहुल गांधी ने बच्ची को अपने पास बुलाकर चॉकलेट देते हुए ऑटोग्राफ भी दिया. राहुल गांधी के साथ तारिक अनवर, शकील अहमद भी गाड़ी के ऊपर बैठे थे.

मालदा में टूटी मिली विंडस्क्रीन
बता दें कि पश्चिम बंगाल के मालदा में जब राहुल की रैली दीवानगंज इलाके से गुजर रही थी तो उनके वाहन की पिछली विंडस्क्रीन टूटी मिली. राज्य कांग्रेस के नेताओं ने दावा किया है कि पूरी संभावना है कि पीछे का स्क्रीन इसलिए टूटा क्योंकि किसी ने उस पर पत्थर या ईंट फेंकी. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस अध्यक्ष और पांच बार के लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने कहा-आप खुद ही समझिए कि ये किसकी करतूत हो सकती है. पिछले सप्ताह पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने के बाद से ही राहुल गांधी की न्याय यात्रा को बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है. जिस वाहन में राहुल गांधी थे उसकी पिछली विंडस्क्रीन को तोड़ दिया गया.

6 फरवरी को ओडिशा पहुंचेगी यात्रा
बता दें कि राहुल की यह न्याय यात्रा 6 फरवरी को ओडिशा पहुंचेगी. राज्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक ने बुधवार को बताया कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के 6 फरवरी को राज्य में पहुंचने की संभावना है. उन्होंने कहा-सुंदरगढ़ के बीरमित्रपुर में पार्टी नेता राहुल गांधी का स्वागत करेंगे. राहुल गांधी का 6 फरवरी की रात को सुंदरगढ़ जिले के बीरमित्रपुर पहुंचने का कार्यक्रम है. राउरकेला में राजगांगपुर से उत्तरा के बड़गांव होते हुए सुंदरगढ़ तक राहुल गांधी का रोड शो आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- झारखंड के 'टाइगर' हैं चंपई सोरेन, क्या बन पाएंगे राज्य के अगले CM?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़