जगन्नाथ मंदिर के चारों दरवाजे क्यों खुलवाना चाहती है कांग्रेस? रत्न भंडार खोलने को सड़क पर रैली

Puri Jagannath Congress: कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार पवित्र महीने की शुरुआत से पहले पार्टी द्वारा उठाए गए मुद्दों को संबोधित करने में विफल रहती है तो राज्य भर में तेज प्रदर्शन होंगे. 

Last Updated : Oct 16, 2023, 08:11 PM IST
  • कांग्रेस की राज्य सरकार से मांग.
  • खोले जाएं मंदिर के सभी चार दरवाजे.
जगन्नाथ मंदिर के चारों दरवाजे क्यों खुलवाना चाहती है कांग्रेस? रत्न भंडार खोलने को सड़क पर रैली

भुवनेश्वर. ओडिशा में विपक्षी कांग्रेस पार्टी इस वक्त पुरी जगन्नाथ मंदिर के चारों दरवाजे खोलने की मांग कर रही है. मंदिर के सभी चार दरवाजे और रत्न भंडार खोलने की मांग को लेकर विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को ओडिशा के पुरी शहर में एक रैली आयोजित की. गुंडिचा मंदिर से श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के कार्यालय तक रैली में कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और शीर्ष नेताओं ने भाग लिया.

चारों दरवाजे खोलने की मांग, कांग्रेस बोली- खत्म हो गया कोरोना काल
ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक ने कहा कि मंदिर के चारों द्वार खोलने की अनिच्छा से श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने मंदिर के सभी दरवाजे नहीं खोलने के सरकार के फैसले पर सवाल उठाया क्योंकि कोविड महामारी समाप्त हो गई है.

पटनायक ने आरोप लगाया कि पिछले 24 साल से राज्य में शासन कर रही राज्य सरकार रत्न भंडार को उसकी मरम्मत और उसके अंदर मौजूद कीमती सामान के भंडारण के लिए नहीं खोल रही है. उन्होंने कहा कि पुरी जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता और राज्य के अन्य हिस्सों से आए अन्य साथी राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपेंगे. जो सरकार राज्य के लिए कुछ नहीं कर सकती वह भगवान के साथ राजनीति करने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस ने दी चेतावनी
कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार पवित्र महीने की शुरुआत से पहले पार्टी द्वारा उठाए गए मुद्दों को संबोधित करने में विफल रहती है तो राज्य भर में तेज प्रदर्शन होंगे. सरकार ने महामारी प्रतिबंधों के मद्देनजर केवल सिंह द्वार से भक्तों को प्रवेश की अनुमति दी है. कांग्रेस नेता तारा प्रसाद बाहिनीपति ने कहा कि पार्टी की पहली मांग हबिसयालीके लिए जगन्नाथ मंदिर के चार द्वार खोलने और वहां संग्रहीत मूल्यवान आभूषणों की सूची के लिए रत्न भंडार खोलने की है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में एयर पॉल्यूशन पर चिंतित हुए LG, पंजाब-हरियाणा की सरकारों को लिखा खत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़